31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

पाकिस्तान में सऊदी एयरलाइंस के प्लेन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Print Friendly, PDF & Email

इस्लामाबाद। सऊदी एयरलाइंस (Saudi Airlines) की एक उड़ान में गुरुवार को पेशावर के बाचा खान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (airport) पर उतरते समय आग लग गई। ये फ्लाइट सऊदी की राजधानी रियाद (Riyadh) से पेशावर आई थी। फ्लाइट (Saudi Airlines) में करीब 300 लोग सवाल थे, सभी को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया।

यह भी पढ़ें-लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल टी-3 की छत लीक, टपकने लगा बारिश का पानी

पाकिस्तान (Pakistan) के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के प्रवक्ता सैफुल्लाह की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जब फ्लाइट (Saudi Airlines) लैंड हो रही थी तो एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स ने विमान के बाईं ओर के लैंडिंग गियर से धुआं और चिंगारी निकलते देखी। इस पर तुरंत ही पायलटों को सतर्क करते हुए एयरपोर्ट (airport) की फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू सर्विस को भी अलर्ट किया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक दमकल की गाड़ियों ने समय रहते कार्रवाई की और लैंडिंग गियर से उठती आग की लपटों पर काबू पा लिया, जिससे विमान (Saudi Airlines) एक बड़े हादसे से बच गया। विमान में 276 यात्री और 21 चालक दल के सदस्ये थे। सभी को एक इन्फ्लेटेबल स्लाइड के साथ सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सऊदी एयरलाइंस (Saudi Airlines) 792 गुरुवार सुबह पेशावर हवाईअड्डे (airport) पर पहुंची थी।

रनवे के पास लूप में घूमते समय विमान के बाएं लैंडिंग गियर में धुआं उठा और फिर आग की लपटे उठने लगीं। इसे देख एयरपोर्ट (airport) पर मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत प्रभाव से कदम उठाए। विमान (Saudi Airlines) में आग थोड़ी और फैलती तो बड़ा हादसा हो सकता था। एक टीम ने यात्रियों को आपातकालीन स्लाइड के जरिए विमान से निकाला। पेशावर हवाई अड्डे (airport) के अधिकारियों के अनुसार एयरपोर्ट चालू है और सभी उड़ानें अपने तय शेड्यूल से चल रही हैं।

Tag: #nextindiatimes #airport #SaudiAirlines

RELATED ARTICLE