17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

ध्यान दें! लखनऊ हाईवे से अयोध्या नहीं जाएंगे ये वाहन, लग गया है बैरियर

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यातायात (traffic) व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर यूपी पुलिस (UP Police) ने खाका तैयार कर लिया है। प्रशासन ने इसके लिए रूट डायवर्जन (diversion) प्लान तैयार कर लिया है। जिसके तहत अयोध्या के आसपास के जिलों से आने वाले ट्रैफिक (traffic) को दूसरे रास्तों (diversion) से भेजने की तैयारी की गयी है।

यह भी पढ़ें-मकर संक्रांति आज, प्रधानमंत्री मोदी और CM योगी ने दी शुभकामनाएं

गोरखपुर पुलिस ने भी रविवार को लखनऊ हाईवे (Lucknow Highway) पर बाघागाड़ा व कालेसर में बैरियर लगा दिया। गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले मालवाहक वाहनों को 22 जनवरी तक बड़हलगंज, आजमगढ़ होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) के रास्ते भेजा जाएगा। जिनको बाराबंकी जाना है उन्हें कालेसर से जंगल कौड़िया फोरलेन बाईपास (diversion) के रास्ते सिद्धार्थनगर, बलरामपुर होते हुए बाराबंकी व लखनऊ भेजा जाएगा।

एसपी यातायात श्यामदेव ने बताया कि रविवार से ही डायवर्जन (diversion) प्रभावी हो गया है। दवा, रसोई गैस सिलेंडर और आयल टैंकर को डायवर्जन (diversion) से मुक्त रखा गया है। बस के साथ ही निजी वाहनों (private vehicles) के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं है। एडीजी जोन डा. केएस प्रताप कुमार ने रविवार को जोन के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की।

UP Ayodhya Ram Temple Inauguration traffic Diversion and routes to be fixed  for vehicles like e rickshaw - प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदेलगी रामनगरी  अयोध्या में ट्रैफिक की शक्ल, इन वाहनों के

एसपी, सीओ को निर्देश दिए हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले कार्यक्रम की सुरक्षा-व्यवस्था में कोई चूक न हो। ऐसी व्यवस्था बनाएं कि श्रद्धालुओं को आने-जाने में कोई परेशानी न हो। तीन दिन पहले एडीजी ने संतकबीरनगर, बस्ती एवं गोंडा जिले का भ्रमण कर यातायात डायवर्जन (diversion) के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया था।

Tag: #nextindiatimes #traffic #diversion #lucknow #ayodhya

RELATED ARTICLE

close button