18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

कांग्रेस से निकाले जाने पर प्रमोद कृष्णम ने दी प्रतिक्रिया, राहुल पर कसा तंज

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) की आंतरिक कलह और पार्टी द्वारा राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकराने के खिलाफ बयान देने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। आचार्य पर पार्टी विरोधी टिप्पणी के लिए ये कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें-प्रमोद कृष्णम 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित, इस बयान को लेकर हुआ एक्शन

अब निष्कासन के बाद आचार्य प्रमोद (Pramod Krishnam) का पहला बयान सामने आया है। आचार्य ने पार्टी से निष्कासित होने पर पहला रिएक्शन देते हुए राहुल गांधी (rahul gandhi) पर तंज कसा है। प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) ने अपने एक्स हैंडल पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को टैग करते हुए कहा है कि राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं किया जा सकता।

आचार्य (Pramod Krishnam) के पोस्ट के बाद कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने एक पोस्ट में तुलसीदास की पंक्तियां लिखते हुए कांग्रेस (Congress) को राम को प्यार न करने वाला बताया। कुमार की पंक्तियों का अर्थ है, ‘जिस किसी को भी राम और सीता प्यारे नहीं है, उसे करोड़ों शत्रुओं के समान छोड़ देना चाहिए, चाहे वह अपना सबसे प्यारा ही क्यों न हो। प्रह्लाद ने अपने पिता (हिरण्यकशिपु) को, विभीषण ने अपने भाई (रावण) को और ब्रज-गोपियों ने अपने-अपने पतियों को त्याग दिया, परंतु ये सभी आनंद और कल्याण करने वाले हुए।’

कांग्रेस (Congress) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता और बार-बार बयानबाजी की शिकायतों के मद्देनजर ये कार्रवाई की गई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। हाल ही में आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) ने कांग्रेस (Congress) द्वारा राम मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर सोनिया गांधी और खरगे पर हमला बोला था।

Tag: #nextindiatimes #PramodKrishnam #congress #rahulgandhi

RELATED ARTICLE

close button