30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

Print Friendly, PDF & Email

बंगलूरू। कर्नाटक के बेंगलुरु (Bangalore) में स्थित रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) में हुए ब्लास्ट को लेकर राज्य सरकार और पुलिस एक्शन में हैं। इस मामले में शनिवार को ही चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच केंद्रीय क्राइम ब्रांच (Central Crime Branch) की टीम कर रही है।

यह भी पढ़ें-रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट: धमाके वाली जगह पहुंची NSG की टीम, मिले अहम सबूत

इसी टीम ने धारावाड़, हुबली और बेंगलुरु (Bangalore) से पूछताछ के लिए चार लोगों को पकड़ा है। बेंगलुरु (Bangalore) सिटी कमिश्नर बी. दयानंद ने कहा कि रामेश्वर कैफे में शुक्रवार दोपहर को हुए आईईडी ब्लास्ट (IED blast) की जांच तेजी से जारी है। कई टीमें इस पर जांच कर रही हैं और कुछ सबूत (evidence) भी हाथ लगे हैं।

बेंगलुरु (Bangalore) सिटी कमिश्नर बी दयानंद ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के कारण हुई रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) घटना की जांच जोरों पर है। उन्होंने कहा, ‘कई टीमें अब तक प्राप्त विभिन्न सुरागों पर काम कर रही हैं।’ दयानंद ने कहा कि मामले की संवेदनशीलता और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए, मीडिया से अपील की जाती है कि वह अटकलों में शामिल न हो और सहयोग करे।’ बता दें कि इस हादसे (accident) में दस लोग घायल हो गए थे।

इस घटना के बाद पूरे राज्य में, खासकर केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport) पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बेंगलुरु (Bangalore) पुलिस ने कैफे में विस्फोट के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम (Explosive Substances Act) के तहत मामला दर्ज किया है।

Tag: #nextindiatimes #Bangalore #RameshwaramCafe #CrimeBranch

RELATED ARTICLE