23 C
Lucknow
Wednesday, February 21, 2024

लगातार दूसरे दिन भी Paytm के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। ऑनलाइन पेमेंट सेवाएं देने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) का संकट गहराता जा रहा है। इसके चलते शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान पेटीएम (Paytm) के शेयर 20 फीसदी तक गिर गए। इस दौरान कंपनी (company) का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) भी 9,646.31 करोड़ रुपये घटकर 38,663.69 करोड़ रुपये रह गया है।

यह भी पढ़ें-ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे केजरीवाल, समन को लेकर कही ये बात

पेटीएम (Paytm) ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार को 20 प्रतिशत की और गिरावट आई। कंपनी के शेयरों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी (company) के शेयर 20 फीसदी गिरकर 608.80 रुपये पर आ गए, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर ये 19.99 फीसदी गिरकर 609 रुपये पर आ गए।

कंपनी (company) के शेयरों में यह गिरावट दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा पेटीएम (Paytm) पेमेंट बैंक लिमिटेड (PPBL) पर 29 फरवरी, 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट, फास्टैग (Fastag) और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करने पर प्रतिबंध लगाने के कारण है। बंद करने का निर्देश देकर आये।

बाजार खुलते ही धड़ाम हुए पेटीएम के शेयर, 20 प्रतिशत की गिरावट आई, आरबीआई के  सख्त निर्णय के बाद दिखा असर

आरबीआई (RBI) के इस आदेश से कंपनी के सालाना ऑपरेटिंग प्रॉफिट पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की उम्मीद है। दरअसल वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के पास पेटीएम (Paytm) पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है, लेकिन वह इसे सहायक के रूप में नहीं बल्कि अपने सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है।

Tag: #nextindiatimes #Paytm #company #shares

RELATED ARTICLE

close button