14 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे केजरीवाल, समन को लेकर कही ये बात

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाला मामले में आज भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। पार्टी ने पहले की तरह ईडी (ED) के इस समन को भी अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया है।

यह भी पढ़ें-दिल्ली में AAP ने खोला BJP के खिलाफ मोर्चा, हिरासत में लिए गए 25 कार्यकर्ता

उधर चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे। प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी कर कहा है कि उन्होंने दिल्ली में किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि ईडी (ED) ने मुख्यमंत्री केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पांचवां समन जारी कर आज पूछताछ के लिए बुलाया है। 3 महीने के अंदर केजरीवाल को ये ED का पांचवा समन है।

कल ED के सामने होगी Arvind Kejriwal की पेशी, जानें क्या होगा अगर तीसरे समन  पर भी नहीं हुए पेश? - Arvind Kejriwal to appear before ED know what will  happen if third summons is not presented - GNT

हालांकि पिछले चार समन पर भी केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ईडी के सामने पेश नहीं हुए। सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इससे पहले 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी और 18 जनवरी को जारी समन पर ईडी (ED) के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। ईडी (ED) को भेजे अपने जवाब में केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था। ईडी (ED) उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है।

गौरतलब है कि उत्पाद शुल्क मामले में कोर्ट में दाखिल ईडी (ED) की चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का भी नाम शामिल है। इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia) और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) जेल में हैं।

Tag: #nextindiatimes #ED #ArvindKejriwal

RELATED ARTICLE

close button