24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

टनल हादसे में जल्द ही खुशखबरी की उम्मीद, अब बस 5-6 मीटर दूर मजदूर

Print Friendly, PDF & Email

उत्तराखंड। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पिछले 16 दिनों से मजदूर फंसे हुए हैं। उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों के परिवारों को रोज नई-नई डेडलाइन दी जा रही है। सरकार मजदूरों को उस सुरंग से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन तो चला रही है। लेकिन अब तक उन्हें बाहर नहीं निकाला जा सका है।

यह भी पढ़ें- एटा में 250 साल पुराने मंदिर में शिवलिंग पर उभरी महाकाल की आकृति, चमत्कार देखने उमड़ा लोगों का हुजूम

विशेषज्ञों की निगरानी में मजदूरों को वहां से निकालने के लिए हॉरिजॉन्टल और वर्टिकल ड्रिलिंग हो रही है। अब टनल हादसे में जल्द ही कोई खुशखबरी सामने आने वाली है। उत्तरकाशी सुरंग बचाव माइक्रो टनलिंग विशेषज्ञ क्रिस कूपर ने कहा कि कल रात यह बहुत अच्छा हुआ। हम 50 मीटर पार कर चुके हैं। अब लगभग 5-6 मीटर जाना बाकी है…कल रात हमारे सामने कोई रुकावट नहीं थी। यह बहुत अच्छा सकारात्मक है।

उधर सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी पहुंचे। उन्होंने रेस्क्यू का जायजा लिया। सीएम धामी ने अपडेट देते हुए कहा कि सभी इंजीनियर, विशेषज्ञ और अन्य लोग पूरी ताकत से काम कर रहे हैं। अभी तक पाइप 52 मीटर अंदर तक चला गया है। जिस तरह से काम चल रहा है, हमें उम्मीद है कि जल्द ही कोई सफलता मिलेगी।

आपको बता दें राहत एवं बचाव अभियान के 16वें दिन इन श्रमिकों को जल्द सकुशल बाहर निकालने की उम्मीद बलवती होती दिखी। श्रमिकों तक पहुंचने के लिए सुरंग के ऊपरी हिस्से से एसजेवीएनएल वर्टिकल ड्रिलिंग की गई, जबकि सिलक्यारा की तरफ से स्टील पाइप की हारिजांटल निकास सुरंग बनाने को रैट माइनर्स की टीम मोर्चे पर डटी रही।

Tag: #nextindiatimes #tunnelaccident #rescueoperation

RELATED ARTICLE

close button