23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

एटा में 250 साल पुराने मंदिर में शिवलिंग पर उभरी महाकाल की आकृति, चमत्कार देखने उमड़ा लोगों का हुजूम

Print Friendly, PDF & Email

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में 250 वर्ष पुराने एक प्राचीन शिव मंदिर में स्थापित शिवलिंग में देव दीपावली के दिन अचानक बदलाव होने से लोग आश्चर्यचकित रह गए। दरअसल यहां साधारण शिवलिंग के ऊपर अचानक महाकाल की आकृति बन गई।

यह भी पढ़ें- 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने किया ओपी राजभर के बंगले का घेराव

एटा के कोतवाली नगर क्षेत्र के पुरानी बस्ती के प्राचीन शिव मंदिर की शिवलिंग की आकृति बदलने का मामला सामने आया है। शिवलिंग में हुए बदलाव की खबर पूरे शहर में हर तरफ आग की तरह फैल गई। अचानक इस शिवलिंग पर उभरी हुई आंख, नाक, मूछ की आकृति को साक्षात महाकाल के रूप को देखकर लोग हैरान रह गए। लोग इसे महाकाल के चमत्कार के रूप में देख रहे हैं। इस शिवलिंग में हुए चमत्कार को देखने के लिए हजारों लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं और मंदिर में लोगों का तांता लग गया है।

स्थानीय लोगों की यदि मानें तो ये शिव मंदिर लगभग 250 वर्ष पुराना प्राचीन मंदिर बताया जा रहा है। यहां पर मौजूद लोगों का मानना है कि एटा में साक्षात महाकाल उज्जैन के दर्शन हो रहे हैं। इस मंदिर में पूर्व में भी कई चमत्कार हो चुके हैं। इसी वर्ष सावन के महीने में भी कीर्तन के समय गंगा की तरह गंगाजल आ गया था।

लोगों के अनुसार मंदिर में कल महिलाए और पुरुष शाम को साढ़े 5 बजे पूजा,आरती करके गए थे तब शिवलिंग साधारण रूप में थी। अचानक थोड़ी देर बाद 6-7 बजे शाम को शिवलिंग में बदलाव होना शुरू हुआ और बाद में अचानक शिवलिंग पर महाकाल की आकृति बन गई जो चर्चा का विषय बना हुआ है। कल रात 8 बजे से शिवलिंग में हुए बदलाव को देखने शहर भर से हजारों लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं। दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ के चलते धक्का मुक्की भी हो रही है। भीड़ की स्थिति को संभालने के लिए पुलिसकर्मी लगे हुए हैं,

(रिपोर्ट- हर्ष द्विवेदी, एटा)

Tag: #nextindiatimes #etah #mahakal #shivatemple

RELATED ARTICLE

close button