17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

अब अक्षय कुमार भी हुए डीपफेक वीडियो के शिकार, दर्ज कराई शिकायत

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आए दिन किसी ना किसी कारण चर्चा में बने रहते हैं। अब इसी बीच वो एक खास वजह से छाए हुए हैं। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक डीपफेक (Deepfake) स्कैंडल के निशाने पर आ गए हैं। अभिनेता का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो एक गेम एप्लिकेशन को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-अब नोरा फतेही भी हुईं डीपफेक का शिकार, वीडियो देख रह गई शॉक्ड

सूत्रों के हवाले से आई खबरों में कहा जा रहा है कि, ‘अभिनेता कभी भी ऐसी किसी गतिविधि के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं। इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए अभिनेता (Akshay Kumar) की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई चल रही है। इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत (cyber complaint) दर्ज की गई है।

एआई जनरेटेड वीडियो में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कहते दिख रहे हैं कि, ‘क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन (application) को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आजमाएं। यह दुनिया भर में लोकप्रिय स्लॉट है जिसे हर कोई यहां खेलता है। हम कैसीनो के खिलाफ नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं।’

उनके इस वीडियो पर यूजर्स ने कमेंट भी किया है, एक यूजर ने लिखा कि, ‘फर्जी अलर्ट’ एक अन्‍य प्रशंसक ने कहा, डीपफेक (Deepfake)। वहीं अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के करीबी ने बताया कि, ‘वो अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी उपायों का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है।’

यह भी पढ़ें-सिनेमाघरों के बाद इस OTT प्लेटफॉर्म पर आएगी ‘फाइटर’, जानें कब होगी रिलीज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana), नोरा फतेही, कैटरीना कैफ, काजोल और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे सेलेब्स इस डीप फेक वीडियो का शिकार हो चुके हैं। अगर हम बात करें अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के काम की तो वो आने वाले दिनों में स्काई फोर्स, सिंघम अगेन, वेलकम टू द जंगल, हेरा फेरी 3 और वेदत मराठे वीर दौडले सात जैसी शामिल हैं।

Tag: #nextindiatimes #deepfake #cybercrime #AkshayKumar

RELATED ARTICLE

close button