22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

CM नीतीश ने ठुकराया प्रस्ताव, ‘INDIA’ गठबंधन के अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खरगे

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियां अब तेजी से अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। आज इंडी (INDIA) गठबंधन के दलों ने सीट-बंटवारे के एजेंडे पर बैठक की। इसी के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को INDIA गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त करने पर मुहर लगी।

यह भी पढ़ें-यूपी के साधुओं पर हमले को लेकर ममता बनर्जी का चौतरफा घेराव, भड़के आचार्य सत्येंद्र दास

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी और गठबंधन (INDIA) से संबंधित अन्य मामलों की समीक्षा के लिए ‘इंडिया’ के नेताओं ने INDIA गठबंधन के संयोजक के नाम पर भी चर्चा की। बैठक में संयोजक के नाम के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नाम का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में भाग लिया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन और पार्टी नेता कनिमोझी करुणानिधि चेन्नई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए INDIA बैठक में शामिल हुए।

इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर शुक्रवार शाम कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई थी। सूत्रों के मुताबिक मुकुल वासनिक के घर पर यह बैठक करीब दो घंटे तक चली और दोनों दलों के नेताओं ने इस मुलाकात को सकारात्मक कदम बताया। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को बताया था कि बैठक में 14 जनवरी से मणिपुर में शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) में गठबंधन दलों की भागीदारी पर भी चर्चा होगी।

Tag: #nextindiatimes #INDIA #MallikarjunKharge #NitishKumar

RELATED ARTICLE

close button