17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

यूपी के साधुओं पर हमले को लेकर ममता बनर्जी का चौतरफा घेराव, भड़के आचार्य सत्येंद्र दास

Print Friendly, PDF & Email

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भीड़ द्वारा साधुओं पर हमला करने का मामला सामने आया है। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुरुलिया जिले में भीड़ ने साधुओं पर हमला किया, जिसमें उन्हें काफी चोटें आई है। ये साधु उत्तर प्रदेश के थे। अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। साधुओं पर हुए हमले पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास (Acharya Satyendra Das) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें-मकर संक्रांति पर गंगासागर जा रहे यूपी के तीन साधुओं को बंगाल में भीड़ ने पीटा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में साधुओं पर कथित हमले पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येंद्र दास ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर कटाक्ष किया है। आचार्य सत्येन्द्र दास (Acharya Satyendra Das) ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की और आरोप लगाया कि जब भी बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ‘भगवा’ रंग देखती हैं तो वह क्रोधित हो जाती हैं।

आचार्य सत्येन्द्र दास (Acharya Satyendra Das) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को किसी ने मुमताज खान नाम दिया था क्योंकि उनकी सहानुभूति मुसलमानों के प्रति है। हिंदुओं पर सबसे ज्यादा हमले पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होते हैं। पश्चिम बंगाल में राम नवमी और अन्य धार्मिक जुलूसों पर जुलूसों पर हमले हुए हैं। जब मां दुर्गा के अनुष्ठान होते हैं जगह लेते हैं और लोग उनकी पूजा करने जाते हैं, फिर उन पंडालों को नष्ट कर दिया जाता है।

मुस्लिमों से प्रेम, भगवा से नाराजगी...इसलिए हमले करती हैं ममता बनर्जी: आचार्य  सत्येंद्र दास

आचार्य सत्येंद्र दास (Acharya Satyendra Das) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ‘भगवा’ रंग देखकर क्रोधित हो जाती हैं और यही कारण है कि वह ये हमले करवाती हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में हो रहे हमलों की ये घटनाएं बेहद निंदनीय हैं। बता दें कि मकर संक्रांति पर स्नान के लिए गंगासागर (West Bengal) जा रहे उत्तर प्रदेश के तीन साधुओं को बंगाल के पुरुलिया जिले में भीड़ द्वारा पीटा गया था। पुलिस ने तीनों साधुओं को भीड़ से छुड़ाकर जान बचाई। पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार देर शाम की है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Tag: #nextindiatimes #AcharyaSatyendraDas #WestBengal #UP

RELATED ARTICLE

close button