23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

PM मोदी की लक्षद्वीप यात्रा से बौखलाए मालदीव के मंत्री, बोल गए ऐसी बात

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की हालिया लक्षद्वीप (Lakshadweep) यात्रा के बाद मालदीव (Maldives) के नेता बौखला गए हैं और अब अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। मालदीव की युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना ने अपमानजनक टिप्पणी की है। जिसके बाद भारत ने मालदीव (Maldives) के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के सामने यह मुद्दा उठाया।

यह भी पढ़ें-BJP के मंत्री को जिंदा जलाने की दी धमकी, सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ पर केस

जानकारी के अनुसार मालदीव (Maldives) की युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना की हालिया टिप्पणियों के संबंध में भारतीय उच्चायुक्त ने माले में मामला उठाया है। मरियम शिउना ने पीएम मोदी (PM Modi) को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की। हालांकि, मामले को बढ़ता देख उन्होंने अपना पोस्ट हटा दिया।

वहीं, मालदीव (Maldives) सरकार ने एक बयान जारी कर बताया कि मालदीव सरकार विदेशी नेताओं और उच्च पदस्थ व्यक्तियों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपमानजनक टिप्पणियों से अवगत है। उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत राय है और सरकार (government) का इससे कोई लेना देना नहीं है। बयान में कहा गया कि सरकार के संबंधित अधिकारी ऐसी अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करें।

India Maldives Row Maldives Leader Zahid Rameez Makes Fun Of PM Modi  Lakshadweep Visit Indian Users Got Angry | India Maldives Row: मालदीव के  नेता ने PM मोदी की लक्षद्वीप यात्रा का

मालदीव (Maldives) के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मरियम शिउना की टिप्पणी की निंदा की। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से सरकार को टिप्पणियों से दूर रखने का आग्रह किया। मोहम्मद नशीद ने कहा कि भारत मालदीव (Maldives) की सुरक्षा और समृद्धि में अहम भागीदार है। साथ उन्होंने मोहम्मद मुइजू से नई दिल्ली को आश्वासन देने के लिए कहा कि टिप्पणियां सरकार की नीति (government policy) को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं।

Tag: #nextindiatimes #Maldives #PMModi #Lakshadweep

RELATED ARTICLE

close button