18 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

लालू-तेजस्वी की बढ़ी मुश्किलें, ED ने भेजा समन, कल होगी पूछताछ

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को पूछताछ के लिए तलब किया है। सूत्रों ने बताया कि ईडी (ED) ने तेजस्वी को 22 दिसंबर को जबकि लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को 27 दिसंबर को पेश होने को कहा है।

यह भी पढ़ें-मिमिक्री विवाद पर घिरे राहुल गांधी और TMC सांसद, FIR दर्ज करने की मांग

राजद नेताओं को ताजा समन ईडी (ED) द्वारा 11 नवंबर को मामले के सिलसिले में अमित कात्याल को गिरफ्तार करने के लगभग एक महीने बाद आया है। बताया जा रहा है कि कात्याल से पूछताछ के दौरान ईडी (ED) को लालू-तेजस्वी (Lalu-Tejashwi) के खिलाफ कई नए सुराग मिले हैं।

दरअसल ईडी (ED) ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले से संबंधित सीबीआई (CBI) द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) का मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि लालू प्रसाद यादव ने 2004-2009 की अवधि के दौरान भारतीय रेलवे में ग्रुप डी पद प्राप्त किए थे। लेकिन नियुक्ति में भ्रष्टाचार किया गया।

ED Latest News, Updates in Hindi | ईडी के समाचार और अपडेट - AajTak

एफआईआर के मुताबिक, गरीब अभ्यर्थियों से भारतीय रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत के तौर पर जमीन ट्रांसफर करने को कहा गया था. सीबीआई ने आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया है। मेसर्स ए.के इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड (M/s AK Infosystem Pvt.Ltd ) आरोपियों में से एक है। इससे पहले, ईडी ने इस साल 10 मार्च को एक तलाशी अभियान चलाया था, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 1 करोड़ रुपये की नकदी और लगभग 1.25 करोड़ रुपये का कीमती सामान जब्त किया गया था। ईडी ने 29 जुलाई को 6.02 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को भी अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है।

Tag: #nextindiatimes #ED #laluprasadyadav #tejasviyadav

RELATED ARTICLE

close button