24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

IPL के स्टार खिलाड़ी का टीम इंडिया में डेब्यू, केएल राहुल ने खोली किस्मत

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। पिछले महीने में जब चयनकर्ताओंं ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian team) का एलान किया था, तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि तमिलनाडु के 22 साल के साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) वनडे टीम में चुने जाएंगे।

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव ने खोया आपा, इस बात पर अर्शदीप पर बरस पड़े

सुदर्शन (Sai Sudarshan) का शामिल होना एक चौंकाने वाला फैसला था और वह तीनों टीमों को देखा जाए तो एकमात्र नया चेहरा थे, क्योंकि बाकी खिलाड़ी किसी न किसी फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं। रजत पाटीदार डेब्यू नहीं कर सके हैं, लेकिन उन्हें पहले भी वनडे टीम में चुना जा चुका है। सुदर्शन (Sai Sudarshan) का चयन घरेलू क्रिकेट में उनकी ठोस बल्लेबाजी (batsman) को देखकर हुआ है। इस बल्लेबाज ने अपनी सूझबूझ से सभी को प्रभावित किया है। 22 साल की उम्र में वह कई बार मैच्योरिटी दिखा चुके हैं।

शुभमन गिल (Shubman Gill) को वनडे स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे थे कि वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ साई सुदर्शन या रजत पाटीदार ओपनिंग करते दिखेंगे। रजत को एक बार फिर बेंच पर ही रखा गया। वहीं, सुदर्शन प्लेइंग-11 में जगह बनाने में कामयाब रहे। सुदर्शन (Sai Sudarshan) को मौका ऐसे ही नहीं मिला है। यह उनकी पिछले काफी समय की मेहनत और कठिन परिश्रम का नतीजा है। 22 साल की उम्र में ही इस खिलाड़ी ने अपनी तकनीक और टेम्परामेंट का लोहा मनवाया है। आईपीएल (IPL) हो या तमिलनाडु प्रीमियर लीग या फिर घरेलू टूर्नामेंट सुदर्शन ने हर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

साईं सुदर्शन अब केवल एक प्रतिभाशाली व्यक्ति नहीं हैं, उनका लक्ष्य संभावनाओं  को पूरा करना है | क्रिकेट.कॉम

सुदर्शन (Sai Sudarshan) सबसे पहली बार 2022 आईपीएल (IPL) के दौरान चर्चा में आए थे। उस सीजन उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए सिर्फ पांच मैच खेले थे, लेकिन 36.25 की औसत और 127.19 के स्ट्राइक रेट से 145 रन बनाए थे। इसमें एक अर्धशतक शामिल था। ऐसे में गुजरात ने उन्हें रिटेन किया था और 2023 में भी उनका शानदार फॉर्म जारी रहा। 2023 आईपीएल में उन्होंने आठ मैचों में 51.71 की बेहतरीन औसत और 141.40 के शानदार स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए। इनमें तीन अर्धशतक शामिल रहा। आईपीएल (IPL) 2023 के फाइनल में कठिन परिस्थितियों में सुदर्शन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 96 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाया था। हालांकि, उनकी टीम फाइनल नहीं जीत सकी थी, लेकिन सुदर्शन ने सभी का दिल जरूर जीता था।

Tag: #nextindiatimes #SaiSudarshan #IPL #KLRahul

RELATED ARTICLE

close button