36 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, टॉप-5 में पहुंचे तीन खिलाड़ी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG Test Series) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज (Test Series) के तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने 432 रन की विशाल जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। दूसरी ओर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test ranking) में गजब का कमाल किया है।

यह भी पढ़ें-IND vs ENG 2nd Test: यशस्वी ने किया कमाल, जड़ा धमाकेदार शतक

राजकोट टेस्ट के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग (ICC Test ranking) जारी की, जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को तीसरे टेस्ट (Test Series) में लगातार दो दोहरा शतक जड़ने का फायदा हुआ। यशस्वी ने टेस्ट रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 15वां स्थान हासिल कर लिया। उनके अलावा बेन डकेट और भारत के कप्तान रोहित शर्मा को भी तगड़ा फायदा हुआ है।

दरअसल आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test ranking) में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का नाम है, जिनकी रेटिंग 893 की हो गई है। वहीं, दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का नाम हैं, जिनकी रेटिंग 818 की है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल मौजूद हैं, जिन्हें एक स्थान का फायदा हुआ। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। उनकी रेटिंग 768 की है। जो रूट पांचवें स्थान पर पहुंच गए है। उनकी रेटिंग 766 की हो गई है।

भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने बुधवार को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test ranking) में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 15वां स्थान हासिल कर लिया। राजकोट टेस्ट में लगातार दो दोहरा शतक जड़ने के बाद यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) को बड़ा इनाम मिला है। उनके अलावा स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, जिन्हें राजकोट टेस्ट में गेंद और बल्ले से धांसू प्रदर्शन करने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था। उन्होंने भी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में 41वें स्थान से 34वें स्थान पर पहुंच गए है।

Tag: #nextindiatimes #ICCTestranking #testseries

RELATED ARTICLE