24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच CM नीतीश ने की हाईलेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। देश के कई राज्यों में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish) ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR tests) की संख्या और बढ़ाई जाए।

यह भी पढ़ें-बढ़ रहे कोरोना मरीज, कर्नाटक के बाद पंजाब में भी मास्क पहनना हुआ जरूरी

उन्होंने अस्पतालों में दवाओं, उपकरणों, बिस्तरों, ऑक्सीजन (oxygen), मैनपावर तथा अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की उपलब्धता कोविड की निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को भी कोरोना के प्रति सचेत एवं जागरूक रहना चाहिए। उन्होंने (CM Nitish) अस्पतालों में लोगों को (Corona) मास्क का प्रयोग करने की भी हिदायत दी।

Nitish Kumar की कोरोना को लेकर पटना में मीटिंग, अधिकारियों को दिए अहम  निर्देश; लोगों से सतर्क रहने की अपील - Nitish Kumar meeting in Patna  regarding Corona important instructions ...

मुख्यमंत्री (CM Nitish) ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सभी लोग सतर्क रहें। बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद थे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से कोरोना (Corona) की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-‘डंकी’ पर भारी पड़ी प्रभास की सालार, पहले दिन कर डाली इतनी कमाई

उन्होंने (CM Nitish) कहा कि हाल ही में देश में ओमीक्रॉन परिवार का (Corona) जेएन.1 वैरिएंट के कई मामले पाए गए हैं। बिहार में भी कोरोना के 2 ऐसे मामले सामने आए हैं, जो बाहर से राज्य में आए लोगों में पाए गए हैं। ये (Corona) वैरिएंट ज्यादा घातक नहीं है। पाए गए दोनों कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं और स्वस्थ हैं। कोरोना के इस नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है और इससे बचाव के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं।

Tag: #nextindiatimes #Corona #bihar #CM #Nitish #meeting

RELATED ARTICLE

close button