30 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार, HC पर लगाया देरी करने का आरोप

Print Friendly, PDF & Email

रांची। झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें अब भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अब हाईकोर्ट पर आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने अपनी जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया है।

यह भी पढ़ें-सीता सोरेन भाजपा में हुईं शामिल, यहां से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रांची जमीन घोटाले (Ranchi Land Scam) में अपनी जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है। उनका कहना है कि बड़गाई अंचल क्षेत्र के 8.46 एकड़ जमीन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी (ED) की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर हाई कोर्ट फैसला नहीं सुना रही है। हाईकोर्ट इस मामले में फैसला सुनाने को लेकर देरी कर रही है।

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की तरफ से उनके वकील कपिल सिब्बल उनकी जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि झारखंड हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा हुआ है लेकिन हाईकोर्ट फैसला नहीं सुना रहा है। उन्होंने बताया कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ को बताया कि हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर 28 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था लेकिन अभी तक फैसला सुनाया नहीं गया है।

बता दें कि ईडी ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जमीन घोटाले के आरोप में पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद राज्‍य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren) झारखंड में मुख्‍यमंत्री पद की कुर्सी संभाली। उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) के मुख्यमंत्री पद को संभालने की चर्चा थी लेकिन चंपई सोरेन ने सीएम पद ग्रहण कर सभी कयासों पर विराम लगा दिया था।

Tag: #nextindiatimes #HemantSoren #ED

RELATED ARTICLE