24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

भारत के पाले में हैदराबाद टेस्ट का पहला दिन, 246 पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी

Print Friendly, PDF & Email

हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच मैं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड (England) की पहली पारी पहले दिन चायकाल के बाद 64.3 ओवर में 246 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें-हैदराबाद टेस्‍ट के पहले दिन टूटा सचिन का महारिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने किया कमाल

एक समय इंग्लैंड (England) का स्कोर 3 विकेट 108 रन था। लेकिन लंच तक भारतीय स्पिनर्स (Indian spinners) ने पिच से मिली मदद का फायदा उठाते हुए इंग्लैंड (England) की ‘बैजबॉल’ रणनीति को बेअसर कर दिया था। भारतीय तिकड़ी (Ravindra Jadeja, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल) फिरकी के आगे इंग्लैंड (England) का मध्यक्रम चरमरा गया।

इंग्लैंड (England) के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा (88 गेंद, 70 रन, 6 चौके, 3 छक्के) रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 3-3 विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट झटके।

हैदराबाद टेस्ट: इंग्लैंड की पहली पारी 246 रनों पर सिमटी, कप्तान बेन स्टोक्स ने लगाया अर्धशतक - हिन्दुस्थान समाचार

बता दें कि इंग्लैंड (England) ने जबरदस्त शुरूआत की थी। सलामी बल्लेबाजों बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले 8 ओवर में 41 रन जड़ दिए थे। लेकिन नौवें ओवर में अश्विन ने डकेट को पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। बेन डकेट ने 39 गेंद में 35 रनों की पारी खेली। बेन डकेट (Ben Duckett) के पवेलियन लौटते समय इंग्लैंड (England) के खाते में 55 रन थे। इसके बाद 14वें ओवर में रविंद्र जडेजा ने ओली पोप को पहली स्लिप में कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई।

वहीं अगले ही ओवर में अश्विन ने जैक क्रॉली को अपना अगला शिकार बनाया। एक समय इंग्लैंड (England) का स्कोर 3 विकेट 108 रन था। लेकिन लंच तक भारतीय स्पिनरों ने पिच से मिल रही मदद का फायदा उठाते हुए इंग्लैंड (England) की ‘बेसबॉल’ रणनीति को बेअसर कर दिया।

Tag: #nextindiatimes #England #Hyderabad #test

RELATED ARTICLE

close button