18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

इस राज्य में निकली शिक्षकों की बंपर भर्ती, ये है आवेदन की तारीख

Print Friendly, PDF & Email

पटना। बिहार (Bihar) में प्रदेश सरकार ने एक बार फिर शिक्षकों (teachers) की बंपर बहाली का फैसला लिया है। इसके लिए अधिसूचना (Notification) जारी की गई है। बीपीएससी (BPSC) की ओर से इसके लिए आवेदन (applications) मांगे जाएंगे।

यह भी पढ़ें-जल्दी करें! बिहार STET परीक्षा के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि

जानकारी के अनुसार बीपीएससी (BPSC) ने बताया है कि शिक्षकों की तीसरे चरण की बहाली के लिए 10 से 17 फरवरी तक अभ्यर्थियों से आवेदन (applications) मांगे जाएंगे। तीसरे चरण की शिक्षकों की यह बहाली शिक्षा विभाग और अल्पसंख्यक विभाग के अधीन आने वाले स्कूलों के लिए की जाएगी। इस बहाली में चार श्रेणी के पदों पर शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। शिक्षा विभाग (Education Department) के अनुसार तीसरे चरण में सभी श्रेणियों में कुल मिलाकर करीब 90 हजार की बहाली होगी।

बीपीएससी (BPSC) की ओर से बताया गया है कि तीसरे चरण में होने जा रही बहाली में प्राथमिक, मिडिल, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक श्रेणी के लिए नियुक्ति की जाएगी। बीपीएससी (BPSC) ने शिक्षकों की बहाली (टीआरई 3) के लिए परीक्षा (examination) मार्च महीने के दूसरे और तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

इसके अनुसार परीक्षा 7 से 17 मार्च तक परीक्षा (examination) आयोजित करने का फैसला लिया है। इसके बाद 25 मार्च से पहले टीआरई 3 का परिणाम (TRE 3) जारी करने का लक्ष्य रखा है। बीपीएससी (BPSC) की ओर से यह भी बताया गया है कि शिक्षकों की बहाली के क्रम में चौथे चरण की नियुक्ति प्रक्रिया भी इसी साल शुरू होगी। आयोग ने कहा है कि टीआरई 4 (TRE 4) का आयोजन अगस्त माह में किया जाएगा।

Tag: #nextindiatimes #BPSC #bihar #examination

RELATED ARTICLE

close button