22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

जल्दी करें! बिहार STET परीक्षा के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। बिहार एसटीईटी (STET) परीक्षा के लिए आवेदन करने से चूक गए अभ्यर्थियों के लिए और मौका है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अनुसार, अब उम्मीदवार (candidates) इस परीक्षा के लिए 07 जनवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी के लिए आज से शुरू हुए आवेदन

आपको बता दें कैंडिडेट्स (candidates) इसी डेट तक परीक्षा के लिए शुल्क भी जमा कर सकते हैं। इस संबंध में बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.bsebstet2024.com पर भी सूचना जारी की है। अभ्यर्थी इस नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही, जिन कैंडिडेट्स (candidates) ने अभी तक इस एग्जाम के लिए अप्लाई नहीं किया है वे फौरन ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें इस डेट के बाद दोबारा मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि पहले इस (STET) परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 जनवरी, 2024 थी, लेकिन अब बोर्ड ने इसे आगे बढ़ाकर 07 जनवरी, 2024 कर दी है।

बिहार एसटीईटी (STET) परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए लिए और डमी प्रवेश पत्र (Dummy Admit Card) डाउनलोड करने के लिए पोर्टल ओपन किया जाएगा। यह पोर्टल आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख 07 जनवरी, 2024 के एक दिन बाद खोला जायेगा।

Bihar News : Bihar Board Extended Date For State Teacher Eligibility Test Stet Application Date, Stet Login - Amar Ujala Hindi News Live - Stet Bihar :बिहार बोर्ड ने बढ़ाई शिक्षक पात्रता

कैंडिडेट्स (candidates) इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें निर्धारित डेट्स में एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन और डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। इसके बाद उन्हें दूसरा अवसर नहीं दिया जाएगा। इस (STET) परीक्षा में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 50 फीसदी और पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 45.5 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे। वहीं, एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकत हैं।

Tag: #nextindiatimes #STET #candidates #examination

RELATED ARTICLE

close button