30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

आजम खान के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर, BJP विधायक ने लगाया था ये आरोप

Print Friendly, PDF & Email

रामपुर। रामपुर (Rampur) में आज सुबह पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के हमसफ़र रिजॉर्ट पर बुलडोजर (Bulldozer) लेकर प्रशासन (administration) की टीम पहुंची। आरोप है कि खाद के गड्ढे पर कब्जा कर हमसफर रिजॉर्ट (resort) बनाया गया है। हमसफर रिजॉर्ट (resort) में 0.038 हेक्टेयर जमीन का यह मामला है।

यह भी पढ़ें-डूंगरपुर मामले में आजम खां दोषी करार, आज सुनाई जाएगी सजा

जिला प्रशासन (administration) ने तहसीलदार सदर की कोर्ट में वाद दायर किया था। इसमें कहा गया था कि रिसोर्ट (resort) में खाद के गड्ढों की 0.038 हेक्टेयर जमीन है, जिसकी गाटा संख्या 164 है। कोर्ट के आदेश पर पैमाइश कराई गई। इसमें पुष्टि हुई कि यह जमीन खाद के गड्ढों की है। कोर्ट ने अवैध कब्जा हटाने और क्षतिपूर्ति वसूलने के आदेश दिए।

आदेश के पालन में प्रशासन की टीम जेसीबी (Bulldozer) लेकर हमसफर रिसोर्ट (resort) पहुंची और कब्जा मुक्त कराने की प्रक्रिया शुरू की। जेसीबी (Bulldozer) की मदद से अवैध निर्माणों और कब्जों को हटाया गया। प्रशासन (administration) की इस कार्रवाई ने इलाके में खलबली मच गई है। यहां बताते चले कि शहर विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर यह मामला तेजी से आगे बढ़ा। कुछ दिन पहले उन्होंने कार्रवाई के लिए पत्र लिखकर रिमाइंडर भी भेजा था। इसके बाद बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी है।

29 जून 2024 को तहसील सदर के कानूनगो ने एक सप्ताह का समय देते हुए अवैध कब्जा (encroachment) हटाने के लिए नोटिस जारी किया था लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया। तीन दिन पहले शहर विधायक आकाश सक्सेना ने उप जिला अधिकारी सदर को पत्र लिखकर अवैध कब्जा (encroachment) हटवाने की बात कही। मंगलवार सुबह तहसील सदर की टीम हमसफर रिजॉर्ट (resort) पहुंची और पैमाइश करने के बाद 10 बजे बुलडोजर चलाना शुरु कर दिया।

Tag: #nextindiatimes #resort #Bulldozer #AzamKhan

RELATED ARTICLE