30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

अरविंद केजरीवाल को भेजा गया तिहाड़ जेल, कोर्ट ने दिया आदेश

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। आज सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ईडी ने कोर्ट में पेश किया और कहा कि उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी (ED) हिरासत खत्म हुई थी। दो बार केजरीवाल को ईडी (ED) ने रिमांड पर लिया था।

यह भी पढ़ें-सुनीता केजरीवाल ने रामलीला मैदान में पढ़ा दिल्ली CM का संदेश, बताई 6 गारंटी

हालांकि कोर्ट ने जेल भेजने से पहले केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) को केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मिलने की इजाजत दी। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने न्यायिक हिरासत में 3 किताबें भगवद गीता, रामायण और हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड रखने की अनुमति मांगी है।

दरअसल शराब नीति से संबंधित एक FIR सीबीआई ने दर्ज की थी। ईडी (ED) ने भी मुकदमा दर्ज किया था। ईडी मनी ट्रेल की जांच कर रही है। पिछली सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कोर्ट में अपनी दलीलें खुद पेश की थी। उस दौरान उन्होंने शरत रेड्डी का जिक्र किया था। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था, ‘बीजेपी को दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी शरत चंद रेड्डी की कंपनी अरबिंदो फार्मा ने 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। रेड्डी को नवंबर 2022 में शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद वह पिछले साल सरकारी गवाह बन गए थे।

सीएम (Arvind Kejriwal) ने कहा था – राघव मंगुटा के सात बयान हैं, उनमें से 6 में मेरा नाम नहीं है, सातवें में जब वह मेरे खिलाफ बयान देता है तो उसे जमानत मिल जाती है। शराब घोटाले (liquor scam) का पैसा कहां है? 100 करोड़ रुपये का आरोप लगाया जा रहा है। जस्टिस संजीव खन्ना का एक आदेश है, जिसमें कहा गया है कि ये संदिग्ध है। शरत रेड्डी के 9 में से 8 बयानों में मेरे खिलाफ रिश्वत की बात नहीं है, लेकिन 9वें बयान में जैसे ही वो मेरे खिलाफ बोलता है तो उसे जमानत मिल जाती है।

Tag: #nextindiatimes #ArvindKejriwal #tiharjail #court

RELATED ARTICLE