18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

टीम इंडिया में डेब्यू करेंगे आकाशदीप, गांव में जश्न का माहौल

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच (test match) के लिए शनिवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहतास (Rohtas) जिले के बड़ी गांव के रहने वाले आकाशदीप (Akash Deep) को उसमें शामिल किया गया है। 17 सदस्यीय टीम इंडिया में 27 साल के आकाशदीप (Akash Deep) पहली बार भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें-क्रिकेट मैदान में दिखा गजब नजारा, भरत ने श्रीराम को समर्पित किया अपना शतक

आकाशदीप (Akash Deep) को टीम में तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया है। आकाशदीप (Akash Deep) के साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज व मुकेश कुमार को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके पहले आकाशदीप (Akash Deep) साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa tour) पर गई भारतीय वनडे टीम (team india) में चुने गए थे। लेकिन वे डेब्यू (debue) नहीं कर सकें थे।

उन्हें इंग्लैंड (England) के खिलाफ डेब्यू (debue) कप मिलने की उम्मीद है। बताते चले कि आकाशदीप (Akash Deep) इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। आकाशदीप (Akash Deep) को IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2022 में उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा था। आकाशदीप (Akash Deep Cricketer) अब तक सात आईपीएल (IPL) मैच खेल चुके हैं। आकाशदीप (Akash Deep) ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू (debue) 2019 में किया और अब तक 29 माचो में 103 विकेट चटकाए हैं।

भारतीय टेस्ट (Indian Test) क्रिकेट टीम के लिए आकाशदीप (Akash Deep) के चयन होने पर बड्डी गांव में खुशी की लहर है। गांव के युवा श्यामलाल सिंह ने उनके चयन पर खुशी जाहिर की है। कहते हैं कि उम्मीद है कि इंग्लैंड (England) टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर आकाशदीप (Akash Deep) देश के साथ-साथ गांव का भी नाम रौशन करेगा।

Tag: #nextindiatimes #AkashDeep #England #indiantest

RELATED ARTICLE

close button