22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

बिहार के बाद झारखंड में कुछ बड़ा होने के संकेत, सियासी हलचल तेज

Print Friendly, PDF & Email

रांची। ईडी (ED) के एक्शन के डर से लापता हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के लापता होने के बाद झारखंड (Jharkhand) में सियासी हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशि‍कांत दुबे ने ऐसा दावा किया है कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन आने वाले समय में सीएम (CM) के पद पर आसीन हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें-एक्शन के बाद से CM हेमंत सोरेन ‘लापता’, आवास पर ED ने डाला डेरा

यह अनुमान इसलिए लगाया जा रहा है क्‍योंकि आज सीएम सोरेन (Hemant Soren) ने झामुमो, कांग्रेस व सहयोगी विधायकों को रांची सामान व बैग के साथ बुलाया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कल्‍पना सोरेन (Hemant Soren) जी को मुख्‍यमंत्री बनाने का प्रस्‍ताव है। एक्‍स पर अपने एक पोस्‍ट में भाजपा सांसद (Nishikant Dubey) ने सवालिया लहजे में पूछा है कि जो आदमी खुद फरार है वह राज्‍य के लोगों की रक्षा कैसे करेगा।

निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) के पोस्‍ट के मुताबिक सीएम सोरेन (Hemant Soren) ने सूचना दी है कि वह ईडी (ED) के पूछताछ के डर से आज सड़क मार्ग से रांची पहुंचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे। रांची के जमीन घोटाला मामले में पूछताछ को लेकर कल दिल्‍ली स्थित मुख्‍यमंत्री (Hemant Soren) के आवास पर ईडी (ED) के अधिका‍री लगभग 13 घंटे तक डटे रहे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई।

जब पहली बार सीएम पद की शपथ ले रहे थे हेमंत सोरेन तो ताबड़तोड़ फोटो खींच रही  थीं कल्पना, शादी की सालगिरह पर यूं किया याद | Jansatta

इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम सोरेन (Hemant Soren) कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। उन्‍होने यह भी कहा, ‘मुख्‍यमंत्री (Hemant Soren) निजी काम से दिल्ली गए हैं और वापस भी आएंगे। उन्हें 31 जनवरी को बुलाया गया है। हम 31 जनवरी के लिए तैयार हैं।’

Tag: #nextindiatimes #JMM #ED #HemantSoren

RELATED ARTICLE

close button