32 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड की खूब चटकी गिल्लियां, आधी टीम लौटी पवेलियन

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Test series) का चौथा मुकाबला आज झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी (batting) करने वाली टीमों को फायदा मिलता है।

यह भी पढ़ें-IND vs ENG 2nd Test: यशस्वी ने किया कमाल, जड़ा धमाकेदार शतक

इंग्‍लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। लंच ब्रेक तक इंग्लैंड (England) ने अपने 5 विकेट गंवा लिए हैं। पारी के 25वें ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कप्तान बेन स्टोक्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस दौरान स्टोक्स 6 गेंदों पर 3 रन ही बना सकी। लंच ब्रेक तक भारत मजबूत नजर आ रहा है। इस वक्त इंग्लैंड (England) की टीम की तरफ से जो रूट क्रीज पर है।

इंग्लैंड (England) टीम में दो बड़े बदलाव हुए हैं। मार्क वुड (Mark Wood) और रेहान अहमद को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जबकि ओली रॉबिन्सन और शोएब बशीर को जगह दी गई है। वहीं भारतीय टीम में सिर्फ एक बदलाव देखने को मिला। बुमराह की जगह मैच में आकाश दीप (Akashdeep) ने टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला है। वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 313वें खिलाड़ी बन गए हैं। आकाशदीप को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टेस्ट कैप प्रदान की। 27 साल के आकाश दीप (Akashdeep) मूल रूप से बिहार के डेहरी के रहने वाले हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह बंगाल के लिए खेलते हैं।

बता दें कि यह मैच इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के लिए बेहद अहम है। अगर टीम यह मैच जीत जाती है तो सीरीज बराबर कर लेगी। भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच को जीतकर सीरीज (test series) पर कब्जा करना चाहेगी। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 446 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी। इंग्लैंड इस करारी हार के बाद सीरीज में वापसी करना चाहेगा।

Tag: #nextindiatimes #England #testseries

RELATED ARTICLE

close button