31 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

डॉक्टर हत्याकांड में CBI का एक्शन शुरू, जांच के लिए कोलकाता पहुंची टीम

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। कोलकाता (Kolkata) हाईकोर्ट ने मंगलवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (R.G. Kar Medical College) में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की सीबीआई (CBI) जांच का आदेश दिया है। इस मामले की जांच के लिए सीबीआई (CBI) की टीम बुधवार को कोलकाता (Kolkata) पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें-कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस: दिल्ली से केरल तक आज भी हड़ताल पर डॉक्टर

जानकारी के अनुसार सीबीआई (CBI) की टीम डॉक्टर से दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले की जांच करेगी। सात लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आज कोलकाता (Kolkata) पहुंचा है। सूत्रों के मुताबिक इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट (forensic experts) और मेडिकल ऑफिसर (medical officers) शामिल हैं। इससे पहले केस को टेकओवर करने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। उसके बाद सीबीआई (CBI) के अधिकारी आज आरजी कर मेडिकल कॉलेज (R.G. Kar Medical College) अस्पताल पहुंचेंगे।

दरअसल कलकत्ता (Kolkata) हाई कोर्ट ने मामले की जांच कर रही कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की एसआईटी को निर्देश दिया कि वह सभी संबंधित दस्तावेज, सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) और साक्ष्य तुरंत सीबीआई (CBI) को सौंप दे। पुलिस द्वारा प्रस्तुत केस डायरी की जांच करते हुए कोर्ट ने पाया कि जांच की प्रगति संतोषजनक नहीं है। इससे पहले सोमवार को CBI ने कहा था कि अगर पुलिस रविवार तक केस नहीं सुलझा पाती है तो वो इसे सीबीआई को सौंप देगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपकर कलकत्ता (Kolkata) हाईकोर्ट न्याय की प्रहरी के रूप में आगे आया है। बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता (Kolkata) के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज (R.G. Kar Medical College) और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं।

Tag: #nextindiatimes #Kolkata #CBI #court

RELATED ARTICLE

close button