28 C
Lucknow
Saturday, September 21, 2024

T20 World Cup 2024 के लिए नीदरलैंड्स ने की टीम की घोषणा, बड़े नाम गायब

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए सभी क्रिकेट टीमें अपनी-अपनी स्क्वाड का ऐलान करने में लगी हैं। इसी सिलसिले में अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम ने अपनी भी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें-T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की घोषणा, इनको लगा झटका

टीम में कई सीनियर प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है। इनमें रूलोफ वान डेर मेरवे और धाकड़ बल्लेबाज (batsman) कोलिन एकरमैन शामिल हैं। सेलेकेटर्स ने इन प्लेयर्स की जगह युवाओं पर भरोसा जताया है। नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम में स्पिनर टिम प्रिंगल, युवा तेज गेंदबाज काइल क्लेन और सलामी बल्लेबाज माइकल लेविट को चांस मिला है। लेविट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से नीदलैंड्स (Netherlands) की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम ग्रुप-डी में है। इस ग्रुप में नीदरलैंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश मौजूद हैं। नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम अपना पहला मुकाबला 4 जून को नेपाल के खिलाफ खेलेगी। 8 जून को टीम साउथ अफ्रीका (South Africa), 13 जून को बांग्लादेश और 17 जून को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी। 25 मई तक सभी टीमें अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं। जिसके बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से परमिशन की आवश्यकता होगी।

नीदरलैंड्स (Netherlands) के मुख्य कोच रेयान कुक ने कहा कि हम एक अच्छी तरह से संतुलित टीम का चयन करने में सक्षम हैं और हमें विश्वास है कि हम अमेरिका और वेस्टइंडीज (West Indies) में हमारे सामने आने वाले विरोधियों के खिलाफ परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। सभी खिलाड़ी अच्छी तरह से ट्रेनिंग कर रहे हैं। हाल ही में हुई सीरीज में नीदरलैंड्स (Netherlands) ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

ये होगी नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम:

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), आर्यन दत्त, बास डी लीडे, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, काइल क्लेन, लोगन वान बीक, मैक्स ओ’डोव्ड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, ⁠⁠टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी।

Tag: #nextindiatimes #Netherlands #T20WorldCup2024

RELATED ARTICLE

close button