31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

विश्व विजेताओं का मुंबई में जोरदार स्वागत, विक्ट्री परेड में उमड़ पड़ा जनसैलाब

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। विश्व विजेता टीम इंडिया (Team India) के सम्मान में पूरा भारत एकजुट है। रोहित ब्रिगेड (Rohit Sharma) ने बारबाडोस की धरती पर टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर तिरंगा फहराया था। गुरुवार को भारतीय टीम स्वदेश लौटी। इस ऐतिहासिक जीत के जश्न में टीम इंडिया नई दिल्ली से मुंबई (Mumbai) पहुंची, जहां लाखों प्रशंसक सड़कों पर उमड़ पड़े।

यह भी पढ़ें-वर्ल्ड कप जिताकर रोहित-कोहली ने T20 क्रिकेट से लिया संन्यास

इस दौरान मरीन ड्राइव (Mumbai) खचाखच भरा हुआ था। इससे पहले यह नजारा 1983, 2007 और 2011 में देखने को मिला था लेकिन साल 2024 में क्रिकेट के प्रति प्रशंसकों की दीवानगी और भी बढ़ गई है। चैंपियन का शानदार, अतुलनीय और अविश्वसनीय स्वागत किया गया। दिल्ली हो या मुंबई (Mumbai), भारी बारिश के बावजूद प्रशंसकों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई।

पूरा देश मुंबईचा राजा रोहित शर्मा…, रन मशीन किंग कोहली (Virat Kuhali) के जयकारों से गूंज उठा। भारतीय टीम ने मुंबई (Mumbai) के नरीमन पॉइंट से ओपन बस परेड की शुरुआत की, जो वानखेड़े स्टेडियम से 1 किलोमीटर दूर है। इसके बाद टीम इंडिया वानखेड़े स्टेडियम में दाखिल हुई, जहां हार्दिक पांड्या ने मैदान के बीचों-बीच ट्रॉफी को प्रशंसकों की तरफ लहराया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और बाकी भारतीय खिलाड़ियों ने डांस किया।

वानखेड़े (Mumbai) में राष्ट्रगान के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि यह ट्रॉफी पूरे देश के लिए है। यह एक खास टीम है और मैं इसका नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली हूं। इस दौरान रोहित के लिए भीड़ का उत्साह देखने लायक था। पूरे स्टेडियम में मौजूद लोग रोहित शर्मा के लिए खड़े हो गए। भीड़ ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए हार्दिक, हार्दिक के नारे भी लगाए। बीसीसीआई ने वानखेड़े स्टेडियम में विजेताओं को सम्मानित करते हुए इनाम के तौर पर 125 करोड़ रुपये की राशि दी है।

Tag: #nextindiatimes #Mumbai #TeamIndia

RELATED ARTICLE