18 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

आज पेश होगा यूपी का बजट, इन तबकों को मिल सकता है फायदा

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार आज वर्ष 2024-25 का बजट (budget) सदन में पेश करने जा रही है। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Khanna) सुबह 11 बजे विधान सभा में बजट प्रस्तुत करेंगे। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Khanna) ने सोमवार को विधान सभा में प्रस्तुत किए जाने वाले बजट (budget) दस्तावेज पर रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में हस्ताक्षर कर उसे अंतिम रूप दिया।

यह भी पढ़ें-Budget Session 2024: नई संसद में राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण, जानें खास बातें

इस दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि यह सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी बजट (budget) है जो वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर आधारित है। यह बजट (budget) प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर (trillion dollar) की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार स्तंभ बनेगा।

वित्त मंत्री खन्ना (Suresh Khanna) ने कहा कि यह बजट (budget) प्रदेश के समग्र विकास के साथ ही आधारभूत ढांचे के पुनर्निर्माण और गरीबों, वंचितों, युवाओं, महिलाओं और किसानों (farmer) को सम्मानजनक जीवन जीने के साथ, विकास की मुख्यधारा में लाने को समर्पित है। यह बजट (budget) प्रदेश में प्राचीन सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना के साथ ही विकास के सभी आधुनिक मापदंडों पर चलने का एक दस्तावेज है।

आज सुबह 9.30 बजे मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर होने वाली कैबिनेट बैठक (cabinet meeting) में बजट (budget) को मंजूरी दी गई। योगी सरकार का यह आठवां और दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट (budget) होगा। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सरकार भाजपा के एजेंडा के अनुरूप बजट (budget) के माध्यम से युवाओं, किसानों, महिलाओं और गरीबों को साधने के जतन करेगी।

Tag: #nextindiatimes #budget #cabinetmeeting #UP

RELATED ARTICLE

close button