31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

ईंट भट्टा मालिक ने करवाया था खनन, गड्ढे में डूबकर 2 बच्चों की हुई मौत

Print Friendly, PDF & Email

एटा। एटा (Etah) में खनन (mining) के चलते दो मासूमों (children) की मौत हो गयी। यहां खेलते हुए 2 बच्चों की पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। ईंट भट्टा मालिक ने खेत में गहरा गड्ढा खोदकर खनन (mining) किया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची थाना मिरहची पुलिस (police) ने दोनों शवों (children) को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है।

यह भी पढ़ें-बेटी की डोली से पहले उठी अर्थी, प्रेमिका के पिता को उतारा मौत के घाट

पूरा मामला थाना मिरहची क्षेत्र के दतेई गांव का है। यहां आर्यन (10) पुत्र अवधेश चौहान, देव (10) पुत्र सोनू चौहान निवासी दतेई बुधवार की देर शाम को खेल रहे थे। दोनों की गांव के बाहर खेत गड्ढे (mining) में भरे पानी में नहाने लगे। इसी पानी में दोनों बच्चे (children) डूब गए। काफी देर तक बच्चे (children) जब घर नहीं आए तो परिजन उनकी तलाश वहां पर पहुंचे तो पता चला कि दोनों बच्चे पानी में डूब गए है।

रात्रि में गांव के लोगों ने दोनों बच्चों (children) की तलाश की तो देर रात्रि दोनों बच्चों को (mining) से बाहर निकाला गया है। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम (post-mortem) के लिए भेजा है। दोनों मासूम गहरे गड्डे में फसकर बचाओ-बचाओ चिल्लाते रहे और अंत में उसी गड्ढे में दम तोड़ दिया।

काफी देर तक जब ये (children) घर नहीं लौटे तो घर वालों ने तलाश किया तो पता चला कि पानी भरे गड्डे के बाहर चप्पल और कपड़े देखे गए हैं। उसके बाद पुलिस (police) और ग्रामीणों ने रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) चलाया तब दोनों शवों को बाहर निकाला गया। दोनों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया।

(रिपोर्ट- हर्ष द्विवेदी, एटा)

Tag: #nextindiatimes #police #children

RELATED ARTICLE