30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

कठुआ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद; सर्च ऑपरेशन जारी

Print Friendly, PDF & Email

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua) जिले में सोमवार को आतंकियों (Terrorist) के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए। हमले में घायल 5 जवानों को कठुआ (Kathua) के बिलावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से देर रात पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल (Hospital) रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें-कुलगाम में अलमारी में बने बंकर से न‍िकले 4 खूंखार आतंकी, वीडियो वायरल

हमले को लेकर सेना के सूत्रों से लगातार नई जानकारी सामने आ रही है। इसके मुताबिक यह हमला 3 आतंकियों (Terrorist) ने किया था। वे एडवांस हथियारों (weapons) से लैस हैं। ये आतंकी हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ करके आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के लिए एक लोकल गाइड ने भी आतंकियों (Terrorist) की मदद की थी।दरअसल सुरक्षाबल कुठआ (Kathua) के लोहाई मल्हार ब्लॉक के माछेड़ी इलाके के बडनोटा में दोपहर 3.30 बजे तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर घात लगाकर ग्रेनेड से हमला किया। साथ ही फायरिंग भी की।

इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकियों (Terrorist) और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ आज मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी है। हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के आतंकी संगठन ने ली है। यह संगठन प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकी (Terrorist) संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ही एक शाखा है। संगठन की ओर से सोशल मीडिया (social media) पर एक पोस्ट में लिखा गया कि यह हमला 26 जून को डोडा में मारे गए 3 आतंकियों की मौत का बदला है।

साथ ही बताया कि आतंकियों (Terrorist) ने हमला हैंड ग्रेनेड और स्नाइपर गन से किया। जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua) जिले के माछेदी इलाके में कल आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें पांच जवानों की जान चली गई। मंगलवार को सुबह माछेदी इलाके में सुरक्षा बलों (search operation) ने सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

Tag: #nextindiatimes #Terrorist #Kathua

RELATED ARTICLE