30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली, शहीद अंशुमान सिंह के परिजनों से की मुलाकात

Print Friendly, PDF & Email

रायबरेली। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद Rahul Gandhi मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Rae Bareli) के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान सबसे पहले वो रायबरेली-लखनऊ सीमा पर स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना कर बाबा बजरंग बली का आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़ें-हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांग

इसके बाद Rahul Gandhi का काफ़िला भुएमऊ गेस्ट हाउस की तरफ रवाना हो गया। बता दें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शहीद अंशुमान सिंह के परिजनों से मुलाकात किया इसके अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों से विकास योजनाओं को लेकर बातचीत की। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के किसी एक विधानसभा में लोगों से मिलने का कार्यक्रम भी संभावित है। भुएमऊ गेस्ट हाउस में राहुल के कार्यकर्ताओं से कांग्रेस (Congress) पार्टी की स्थानीय गतिविधियों को लेकर बात करने का भी कार्यक्रम है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद बाहर निकलीं शहीद कैप्टन अंशुमान की मां मंजू ने कहा कि अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए। इस पर राहुल (Rahul Gandhi) ने उन्हें कहा कि लड़ाई लड़ते रहेंगे। अभी हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने पंजाब रेजिमेंट की 26वीं बटालियन के आर्मी मेडिकल कोर के कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। अपनी जान की परवाह किए बिना उन्होंने एक बड़ी आग की घटना में कई लोगों को बचाने के लिए असाधारण बहादुरी और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया था।

उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय दौरे पर Rahul Gandhi को सोमवार शाम को रायबरेली (Rae Bareli) पहुंचना था लेकिन मणिपुर दौरे की वजह से वो मंगलवार को रायबरेली पहुंचे हैं। रायबरेली (Rae Bareli) में सोनिया गांधी के कम आने को लेकर विरोधी दल हमेशा मुद्दा बनाते रहे हैं। जिससे संसद में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के संसदीय क्षेत्र को लेकर कोई टिप्पणी न हो। इसको लेकर वो सतर्क हो गए हैं। इसी कारण से बजट सत्र शुरू होने के दो महिने पहले राहुल गांधी रायबरेली के दौरे पर पहुंचे।

Tag: #nextindiatimes #RahulGandhi #RaeBareli

RELATED ARTICLE