22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मल्लिकार्जुन खरगे के 400 पार वाले तंज पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा ये…

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कल राज्यसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कांग्रेस (Congress) पर जमकर बरसे। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) पर जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें-चौधरी चरण सिंह समेत दो नामी हस्तियों को भारत रत्न, PM मोदी ने किया ऐलान

पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा खड़गे पर हमला करने की वजह बना मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का एनडीए का 400 पार वाला तंज। दरअसल खड़गे सदन में महिला प्रतिनिधित्व के मुद्दे पर लोकसभा में सरकार के बहुमत के बारे में बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, “आपका इतना बहुमत है, पहले 330-334 थे, अब तो ‘400 पार’ हो रहा है।” कांग्रेस प्रमुख शायद बीजेपी (BJP) के उस नारे का जिक्र कर रहे थे जिसमें पार्टी ने आने वाले लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक लोकसभा (Lok Sabha election) सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है।

हालांकि सत्ता पक्ष ने खरगे (Mallikarjun Kharge) के इस तंज को अपने लक्ष्य के समर्थन के रूप में लिया। खड़गे पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि लोकसभा में मनोरंजन की कमी खल रही थी, वो इन्होंने पूर कर दी थी। उन्होंने कहा, “मैं खड़गे जी (Mallikarjun Kharge)का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं उस दिन इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, वो इन्होंने पूरी कर दी थी।”

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन में आगे कहा, “मुझे इस बात की प्रसन्नता थी कि खड़गे जी (Mallikarjun Kharge) काफी लंबा और आराम से बोल रहे थे। समय भी काफी लिया था… मैं सोच रहा था कि इतना सारा बोलने के लिए आजादी मिली कैसे… लेकिन, मुझे ध्यान है कि दो स्पेशल कमांडर रहते थे वो उस दिन नहीं थे… इसलिए, भरपूर फायदा स्वतंत्रता का खड़गे जी (Mallikarjun Kharge) ने उठाया है।”

इसके अलावा उन्होंने नार्थ और साउथ को अलग वाले मुद्दे पर भी कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र की हत्या की और जिस पार्टी ने चुनी हुई सरकारों को भंग किया, वह देश को बांटने की कहानी गढ़ रही है। कांग्रेस (Congress) देश को तोड़ने की कोशिश करने वालों के साथ है और अब दक्षिण को तोड़ने की बात कर रही है।”

Tag: #nextindiatimes #Congress #MallikarjunKharge #PMModi

RELATED ARTICLE

close button