22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश, रास्ता भटक गया था मॉस्को जा रहा प्लेन

Print Friendly, PDF & Email

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) में मोरक्को का एक विमान (plane) दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। यह एक चार्टर्ड विमान (plane) है, जो अज्ञात स्थान की ओर जा रहा था। पहले अफगान मीडिया ने दावा किया था कि यह भारतीय यात्री विमान (plane) था, जिसने रूस की राजधानी मॉस्को के लिए उड़ान भरी थी।

यह भी पढ़ें-मालदीव में भारत के विमान को उड़ान की नहीं मिली इजाजत, मासूम की मौत

यह विमान उत्तर-पूर्वी अफगानिस्तान (Afghanistan) के बदख्शां प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त में क्रैश हुआ है। इस प्रांत की सीमा चीन, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान से लगती है। हालांकि, अभी तक विमान (plane) हादसे की सटीक जगह का पता नहीं चल सका है। अफगानिस्तान (Afghanistan) के अधिकारियों ने बताया की विमान रात को राडर से गायब हो गया। वही जिबाक (Jibak) जिले के पर्वतीय इलाके में विमान (plane) के क्रेश होने की जानकारी मिली। हालांकि अभी इसकी सूचना नहीं है कि विमान में कितने पैसेंजर सवार थे।

बदख्शां (Badakhshan) के सूचना मंत्रालय के प्रमुख ने बताया कि क्रेश हुए इलाके में टीम को रवाना कर दिया गया है। वही भारत में डीजीसीए अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह भारतीय विमान (plane) नहीं है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जो विमान बदख्शां (Badakhshan) प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह मोरक्कन पंजीकृत डीएफ 10 विमान (plane) था। डीजीसीए अधिकारी के अनुसार गलत जानकारी वाले पहले ट्वीट को हटाया जा रहा है।

Plane Crash: अफगानिस्तान में बड़ा हादसा, यात्री विमान हुआ क्रैश, जानिये  पूरा अपडेट - डाइनामाइट न्यूज़

बदख्शां (Badakhshan) प्रांत के प्रांतीय सूचना विभाग के प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी ने कहा, “विमान (plane) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है लेकिन स्थान अभी तक ज्ञात नहीं है। हमने टीमें भेजी हैं लेकिन वे अभी तक नहीं पहुंची हैं।” उन्होंने कहा, “हमें सुबह स्थानीय लोगों ने सूचित किया।” यह प्रांत हिंदू कुश पर्वत श्रृंखला में स्थित है, जहां अफगानिस्तान का सबसे ऊंचे पर्वत माउंट नोशाक स्थित है। माउंट नोशाक (Mount Noshak) की ऊंचाई समुद्र तल से 7,492 मीटर (24,580 फीट) है।

Tag: #nextindiatimes #plane #afghanistan #planecrash

RELATED ARTICLE

close button