23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

रामलला की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा देख बौखलाया पाकिस्तान, दे दिया ये बड़ा बयान

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बहुत ही हर्षोल्लास के साथ पूरा हुआ। एक तरफ अमेरिका, मेक्सिको और लंदन जैसे देशों में भगवान राम (Lord Ram) की पूजा की गई और खुशी से लड्डू बांटे गए तो वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) बौखला उठा है।

यह भी पढ़ें-प्राण-प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी ने किया श्रमवीरों का सम्मान, की फूलों की बारिश

पाकिस्तान (Pakistan) ने कहा है कि ‘भारत में ‘हिंदुत्व’ विचारधारा का बढ़ता धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है।’ इसके अलावा पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत सरकार से मुसलमानों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों और उनके पवित्र स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को भी कहा है। पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश कार्यालय (FO) की यह टिप्पणी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में अयोध्या मंदिर में राम लला (Lord Ram) की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आई।

पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा कहा गया है कि ‘पिछले 31 वर्षों के घटनाक्रम जिसके कारण आज का अभिषेक समारोह हुआ, भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है। एफओ ने एक बयान में कहा, ये भारतीय मुसलमानों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से हाशिए पर रखने के लिए चल रहे प्रयासों का एक महत्वपूर्ण पहलू है।’

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर बौखलाया पाकिस्तान | Ram Mandir Pran Pratishtha  | Pakistan | Newstrack Samachar | | Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा  पर बौखलाया पाकिस्तान ...

गौरतलब है कि 2019 में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते हुए एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया। पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने केंद्र को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को पांच एकड़ का भूखंड आवंटित करने का भी निर्देश दिया।

Tag: #nextindiatimes #Pakistan #LordRam #pranpratishtha

RELATED ARTICLE

close button