24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

प्राण-प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी ने किया श्रमवीरों का सम्मान, की फूलों की बारिश

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर में निर्माण टीम का हिस्सा रहे श्रमिकों पर फूलों की वर्षा की। प्रधानमंत्री (PM Modi) ने राम मंदिर परिसर में जटायु की मूर्ति पर फूल भी चढ़ाए और अयोध्या धाम में भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की।

यह भी पढ़ें-गले मिलते ही रो पड़ीं उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा, आंदोलन में निभाई थी अहम भूमिका

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि रामलला की मूर्ति के अनावरण का पल न केवल विजय का, बल्कि विनम्रता का भी अवसर है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा, “आज मैं पूरे पवित्र मन से महसूस कर रहा हूं कि कालचक्र बदल रहा है। यह सुखद संयोग है कि हमारी पीढ़ी को एक कालजयी पथ के शिल्पकार के रूप में चुना गया है। हजारों वर्ष बाद की पीढ़ी राष्ट्र निर्माण के हमारे आज के कार्यों को याद करेगी इसलिए मैं कहता हूं यही समय है, सही समय है।”

Ram Mandir : भावविभोर PM मोदी... हाथ में उठाई टोकरी फिर 'रामकाज' में लगे  श्रमवीरों पर बरसाने लगे गुलाब; VIDEO - PM Modi praised the hard work of the  workers who built

उन्होंने (PM Modi) कहा, “यह उत्सव का पल है और साथ ही भारतीय समाज की परिपक्वता के प्रतिबिंब का पल भी है। यह न केवल विजय का, बल्कि विनम्रता का भी अवसर है। विश्व का इतिहास स्वयं इस बात का प्रमाण है कि कई देश अपने ही इतिहास (history) में उलझे हुए हैं। जब देशों ने अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश की तो, उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन जिस तरह से, हमारे देश ने इतिहास की गांठें खोलीं, वह इस बात का प्रमाण है कि हमारा भविष्य हमारे अतीत से भी अधिक सुंदर होने वाला है।”

प्रधानमंत्री (PM Modi) लाल मुड़े हुए दुपट्टे पर चांदी का ‘छत्तर’ (छाता) रखकर मंदिर परिसर के अंदर चले गए। अनुष्ठान के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी गर्भगृह में मौजूद थे। समारोह आयोजित होने पर भक्तों और मेहमानों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए।

Tag: #nextindiatimes #PMModi #ayodhya #pranpratishtha

RELATED ARTICLE

close button