31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

उन्नाव में भीषण हादसा, डबलडेकर बस कंटेनर से टकराई, 18 की मौत 30 घायल

Print Friendly, PDF & Email

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव (Unnao) में बुधवार की सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया है। लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेसवे पर हुई इस दुर्घटना (accident) में डबल डेकर बस (double-decker bus) पीछे से कंटेनर में जा घुसी। इस हादसे में 18 की मौत हो गई है और 30 से ज्‍यादा घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार हादसे (accident) का शिकार स्लीपर बस बिहार के शिवहर से दिल्ली की तरफ जा रही थी।

यह भी पढ़ें-हाथरस हादसे में मैनपुरी से हुई गिरफ्तारी को अखिलेश यादव ने बताया ‘षड्यंत्र’

यह घटना (accident) उन्नाव (Unnao) के थाना बेहटा मुजावर क्षेत्र के तहत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे (Agra-Lucknow Expressway) पर किलोमीटर संख्या-247 पर हुआ। इसमें डबल डेकर बस (double-decker bus) संख्या- UP 95 T 4720 ने पीछे से दूध से भरे टैंकर सं0 UP70 CT 3999 में टक्कर मार दी, जिसमे 18 लोगों की मृत्यु हो गयी। घटना की सूचना पर थाना बेहटा मुजावर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर सभी घायलों को बाहर निकाल कर उपचार हेतु सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती करवाया गया।

हादसे (accident) की सूचना पर पुलिस और प्रशासन (administration) के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीओ अरविंद सिंह ने बताया कि बस (double-decker bus) बिहार से दिल्ली जा रही थी, जिसमें अधिकतर मजदूर सवार थे। बस में करीब 50 लोग सवार थे, चालक को झपकी लगने से हादसे की संभावना है। दिवंगत लोगों व घायलों के नाम पते की जानकारी कराई जा रही है, सभी को बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

एसडीएम (SDM) नम्रता सिंह ने पहले घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की फिर सीएचसी में घायलों से जानकारी ली। डॉक्टरों को इलाज के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना (accident) का संज्ञान लिया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए।

Tag: #nextindiatimes #accident #Unnao #bus

RELATED ARTICLE