24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

हेमंत सोरेन ने ED अधिकारियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR, हटाए गए गृह सचिव

Print Friendly, PDF & Email

रांची। एक ओर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जमीन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रांची स्थित उनके आवास पर पूछताछ कर रहे हैं, वहीं हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने ईडी अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें-हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी, बवाल की आशंका, सुरक्षा टाइट

इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। इस बीच झारखंड के गृह सचिव (Home Secretary) अविनाश कुमार को हटा दिया गया है, उनकी जगह पर फिलहाल झारखंड (Jharkhand) के मुख्य सचिव एल खंगायते को गृह सचिव की जिम्मेवारी सौपीं गई है। वहीं उमाशंकर सिंह शिक्षा सचिव बनाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक जेएमएम की ओर से एससी एसटी एक्ट (SC ST Act) के तहत केस दर्ज कराया गया है। फिलहाल ईडी (ED) की टीम जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की तरफ से एससीएसटी थाने में दी गई शिकायत में यह आरोप लगाया गया कि सीएम हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

गृह सचिव के पद से हटाए गए अविनाश कुमार, एल खियांग्ते को मिला अतिरिक्त प्रभार

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से लगातार तीन घंटे से पूछताछ जारी है। ईडी (ED) के अधिकारी लगातार सवाल जवाब कर रहे हैं। वहीं समर्थकों का भी भारी विरोध प्रदर्शन जारी है। बता दें हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं, इससे पहले उनसे 20 जनवरी को इसी मामले में पूछताछ की गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि उस दिन पूछताछ पूरी नहीं हो पाई थी। उस दिन सोरेन (Hemant Soren) से सात घंटे से अधिक वक्त तक पूछताछ की गई थी।

Tag: #nextindiatimes #HemantSoren #ED #FIR

RELATED ARTICLE

close button