21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

वडोदरा के फार्मा फैक्ट्री में लीक हुई गैस, चपेट में आए 4 श्रमिक

Print Friendly, PDF & Email

वडोदरा। गुजरात के वोडदरा में मंगलवार को एक फार्मास्युटिकल केमिकल कंपनी (pharmaceutical chemical company) में पाइप से जहरीली गैस (Gas) लीक हो गई। इससे प्रभावित चार श्रमिकों को अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-समुद्री जहाज पर हुए ड्रोन अटैक पर राजनाथ सिंह बोले-‘पाताल से भी ढूंढ लाएंगे’

इस घटना पर नजर रख रहे एक अधिकारी ने बताया कि सभी श्रमिकों की हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि गैस (Gas) लीक की घटना सुबह करीब आठ बजे हुई। उन्होंने कहा कि घटना के समय नंदेसरी जीआईडीसी (GIDC) क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री (factory) परिसर में कई कर्मचारी मौजूद थे।

अधिकारी ने कहा, एक क्षतिग्रस्त पाइप को जोड़ से अलग करने का काम चल रहा था, तभी गैस (Gas) लीक हो गई। वहां मौजूद चार श्रमिकों ने गैस (Gas) लीक की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल (hospital) ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर है। घटना के बाद नंदेसरी पुलिस को तुरंत सूचित किया गया और गैस (Gas) रिसाव के कारण का पता लगाने और भविष्य में होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा और स्वास्थ्य विभाग, साथ ही गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Gujarat Pollution Control Board) द्वारा आगे की जांच की जा रही है।

Vadodara: Four workers hospitalised after inhaling toxic gas at pharma  chemical factory

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य स्थिर बताया जा रहा है। घटना के समय, जो सुबह लगभग 8 बजे हुई, नंदेसरी जीआईडीसी (GIDC) क्षेत्र में स्थित कारखाने में कई कर्मचारी मौके पर थे। अधिकारी ने बताया कि एक क्षतिग्रस्त पाइप से गैस (Gas) लीक होने के बाद चार श्रमिकों को असुविधा का अनुभव हुआ, जो एक जोड़ से अलग हो गया था। अधिकारी ने आगे बताया कि उनकी परेशानी पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए, प्रभावित व्यक्तियों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया और उनकी स्वास्थ्य स्थिति अब स्थिर मानी जा रही है।

Tag: #nextindiatimes #Gas #GIDC #factory #hospital

RELATED ARTICLE

close button