20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, BJP ने राहुल पर कसा तंज

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। रामलला (Ram Lalla) की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेताओं ने दूरी बना ली है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi), मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने 22 जनवरी को अयोध्या न जाने का फैसला किया है। हालांकि, अयोध्या जाने को लेकर पार्टी में ही कलह की स्थिति बन गई है।

यह भी पढ़ें-राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का दूसरा दिन, आज होगा ये विशेष पूजन

मंगलवार को कांग्रेस (Congress) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ. निर्मल खत्री ने प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव (Pran Pratishtha) के लिए निमंत्रण को व्यक्तिगत बताते हुए स्वीकार कर लिया। खत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगा। कांग्रेस (Congress) पार्टी का ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि कोई कांग्रेसी इस कार्यक्रम में भाग न ले, सिर्फ हमारे सर्वोच्च नेताओं ने ही 22 के निमंत्रण में आने में असमर्थता व्यक्त की है।”

रामलला (Ram Lalla) की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर कांग्रेस (Congress) में दो फाड़ को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज (17 जनवरी) प्रतिक्रिया दी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा। उन्होंने परोक्ष रूप से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पार्टी (Congress) अपने ही नेता के साथ अन्याय करें और राम भक्तों को भगवान राम से दूर रखें तो राम भक्त कहां उनकी सुनने वाले हैं।

UP Congress Leader Nirmal Khatri Slams Milind Deora After He Resign From  Party And Joined Shiv Sena | UP Politics: मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने  पर निर्मल खत्री का बड़ा दावा, बोले-

आपको बता दें मंगलवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyaya Yatra) के दौरान कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र करते हुए कहा कि इस समारोह को भाजपा (BJP) ने राजनीतिक आयोजन बना दिया है। “22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक कार्यक्रम है। हम सभी धर्मों के साथ हैं। मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना। मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूं। मुझे मेरे धर्म को शर्ट पर पहनाने की जरूरत नहीं है।”

Tag: #nextindiatimes #Congress #RahulGandhi #PranPratishtha

RELATED ARTICLE

close button