21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

महाराष्ट्र के पूर्व CM अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल, राज्यसभा भेज सकती है BJP

Print Friendly, PDF & Email

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ कांग्रेस (Congress) के पूर्व MLC अमर राजुलकर ने भी भाजपा की सदस्यता ली। डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

यह भी पढ़े-कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व CM अशोक चव्हाण ने छोड़ी पार्टी

सूत्रों के मुताबिक चव्हाण (Ashok Chavan) को भाजपा राज्यसभा भेज सकती है। बताया जा रहा है कि वे कल नामांकन भी कर सकते हैं। उधर शिवसेना (UBT) सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा है कि भाजपा अगर चव्हाण (Ashok Chavan) को राज्यसभा भेजती है तो यह शहीद सैनिकों का अपमान होगा। बता दें कि अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने 12 फरवरी को कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा दिया था, इसके अलावा उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से भी रिजाइन कर दिया था।

पार्टी छोड़ने को लेकर उन्होंने कहा था कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है। अगले दो दिन में वो आगे का फैसला लेंगे। चव्हाण (Ashok Chavan) ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा- आज मैं अपनी राजनीतिक करियर की एक नई यात्रा शुरू करने जा रहा हूं। मैं ‌BJP में शामिल होने जा रहा हूं। मैं महाराष्ट्र (Maharashtra) भाजपा कार्यालय में डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता लूंगा।

चव्हाण (Ashok Chavan) दिसंबर 2008 से नवंबर 2010 तक दो बार महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री रहे। दिसंबर 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद जब दो बार के CM विलासराव देशमुख को पद से हटाया गया, तब चव्हाण (Ashok Chavan) को मुख्यमंत्री बनाया गया। इसके बाद 2009 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस (Congress) ने उन्हें दोबारा CM बनाया।

Tag: #nextindiatimes #AshokChavan #CM #maharatshtra

RELATED ARTICLE

close button