24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

बांग्लादेश में चुनाव से पहले कई मतदान केंद्रों पर आगजनी, 5 लोगों की मौत

Print Friendly, PDF & Email

बांग्लादेश। बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके में शुक्रवार रात एक ट्रेन में उपद्रवियों ने आग (fire) लगा दी। इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। ये घटना रात 9 बजकर 5 मिनट पर हुई। दूसरी तरफ, 12 विपक्षीय पार्टियों ने मिलकर चुनाव के दौरान 48 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें-JDU सांसद के बिगड़े बोल, कहा-‘अयोध्या में किसी का श्राद्ध हो रहा है क्या’

फायर सर्विस और सिविल डिफेंस कंट्रोल रूम के ड्यूटी ऑफिसर फरहादुज्जमान ने इस घटना की पुष्टि की है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (fire brigade) की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची। फिलहाल आग (fire) पर काबू पा लिया गया है। इससे पहले 19 दिसंबर को भी एक ट्रेन को आग के हवाले किया गया था, जिसमें चार लोगों की मौत हुई थी। दरअसल, बांग्लादेश में 12वें आम चुनाव (election) के लिए 7 जनवरी को वोट डाले जाएंगे। शेख हसीना 2009 से प्रधानमंत्री हैं और 5वीं बार PM पद की दावेदार हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी (police officer) अनवर हुसैन ने कहा कि उन्हें संदेह है कि आग की घटना तोड़फोड़ के बाद हुई। उपद्रवियों की तरफ से लगाई गई आग (fire) ट्रेन के 5 डिब्बों में फैल गई। फिलहाल पुलिस हताहतों और नुकसान का पता लगाने की कोशिश कर रही है। यह ट्रेन ढाका को बांग्लादेश के सबसे महत्वपूर्ण बंदरगाह बेनापोल से जोड़ती है।

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में चुनाव से पहले भड़की हिंसा,  प्रदर्शनकारियों ने फूंकी ट्रेन। Bangladesh Violence: Violence broke out  before the elections in Bangladesh, protesters burnt ...

तीन चुनावों में दूसरी बार बहिष्कार कर रही मुख्य विपक्षी (Bangladesh) बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) का कहना है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) की अवामी लीग एक दिखावटी वोट को वैध बनाने की कोशिश कर रही है, जिससे चौथी बार उनकी पार्टी को जीत हासिल हो सकती है। हसीना (Sheikh Hasina) ने बीएनपी के इस्तीफे और चुनाव चलाने के लिए एक तटस्थ प्राधिकारी को सत्ता सौंपने की मांग से इनकार करते हुए विपक्षी दल पर सरकार विरोधी प्रदर्शनों को भड़काने का आरोप लगाया है।

Tag: #nextindiatimes #Bangladesh #fire #election

RELATED ARTICLE

close button