18 C
Lucknow
Wednesday, February 21, 2024

यूपी कांस्टेबल परीक्षा के लिए आज जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शहर की सूचना तिथि और प्रवेश पत्र तिथि के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आधिकारिक सूचना के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP Police Constable) के उम्मीदवारों के लिए (candidates) सिटी इंटिमेशन स्लिप आज जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें-इस दिन होगी UP Police कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, जानें कब आएंगे प्रवेश पत्र

कांस्टेबल (Constable) पद के लिए 17 और 18 फरवरी को होने वाली लिखित परीक्षा में कुल 48 लाख उम्मीदवार (candidates) शामिल होंगे। परीक्षा (examination) दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती (recruitment) के लिए परीक्षा का प्रवेश पत्र (admit card) 13 फरवरी, 2024 को रिलीज किया जाएगा। यह भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा।

नोटिस के मुताबिक प्री-एडमिट कार्ड आज जारी किया जाएगा। उम्मीदवार (candidates) अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करके अपने शहर का विवरण देख सकेंगे। वहीं जो उम्मीदवार (candidates) अपने शहर का विवरण डाउनलोड करने में असमर्थ होंगे, वे किसी भी सहायता के लिए 044-47749010 पर संपर्क कर सकेंगे।

अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि एंटर करके हाॅल टिकट को डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड (admit card) के बिना एग्जाम सेंटर (exam center) पर एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही उम्मीदवारों (candidates) को निर्धारित समय पर एग्जाम सेंटर पर पहुंचन होगा। देरी से पहुंचने वाले को एग्जाम की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Tag: #nextindiatimes #candidates #uppolice #exam

RELATED ARTICLE

close button