31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

ED ने एल्विश यादव को भेजा नोटिस, 23 जुलाई तक पेश होने का आदेश

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। Bigg Boss OTT-2 के विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) पर फिर एक बार गाज गिरी है। दरअसल प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने उन्हें नोटिस भेजकर पेश होने का आदेश दिया है। बता दें एल्विश (Elvish Yadav) को ये नोटिस सांप के जहर मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) में दिया गया है।

यह भी पढ़ें-Bigg Boss OTT के पहले वीकेंड वार में अनिल कपूर ने इनकी लगा दी क्लास

हालांकि एल्विश (Elvish Yadav) इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं लेकिन ईडी (ED) ने उन्हें फौरन जांच में शामिल होने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि ईडी (ED) की लखनऊ यूनिट ने एल्विश यादव (Elvish Yadav) को 23 जुलाई को विदेश से लौटकर फौरन पेश होने का आदेश दिया है। 8 जुलाई को Elvish Yadav ने विदेश में होने को लेकर ईडी के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी, जिसके बाद अधिकारियों ने उनको बाद में पेश होने की अनुमति दी।

बता दें कि एल्विश यादव (Elvish Yadav) के करीबी सहयोगी और हरियाणा के सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया से सोमवार 8 जुलाई को ईडी (ED) ने लखनऊ ऑफिस में करीब 7 घंटे पूछताछ की थी। इसके अलावा एल्विश (Elvish Yadav) के दूसरे साथी ईश्वर यादव और विनय यादव से भी इस मामले में पहले पूछताछ की जा चुकी है।

गौरतलब है कि 6 अप्रैल को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने FIR दर्ज होने के बाद एल्विश यादव (Elvish Yadav) सहित सात अन्य लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत 1200 पन्नों की चार्जशीट (charge sheet) दाखिल की थी। इस चार्जशीट (charge sheet) में बताया गया था कि कैसे सांपों की तस्करी की गई और कैसे पार्टियों में उनके जहर का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि इस मामले पर एल्विश (Elvish Yadav) ने खुद को बेगुनाह बताते हुए सभी आरोपों को फर्जी बताया था।

Tag: #nextindiatimes #ElvishYadav #ED

RELATED ARTICLE