30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

वायरल वीडियो के चलते सपा ने मेरठ से बदला प्रत्याशी, अब इनको दिया टिकट

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (SP) ने मेरठ (meerut) लोकसभा सीट से अचानक अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने यहां से विधायक अतुल प्रधान (Atul Pradhan) को मेरठ की सरधना सीट से टिकट देकर चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे दी है। इससे पहले सपा (SP) ने यहां से भानु प्रताप को टिकट दिया था।

यह भी पढ़ें-सुनीता केजरीवाल ने रामलीला मैदान में पढ़ा दिल्ली CM का संदेश, बताई 6 गारंटी

सपा (SP) अध्यक्ष ने मेरठ सीट से प्रत्याशी भानु प्रताप को लेकर संगठन और उसके विवादित बयान का एक वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लेते हुए टिकट रद्द कर दिया। दरअसल टिकट मिलने के बाद से ही भानु प्रताप का विवादित बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं संगठन उन्हें मजबूत उम्मीदवार नहीं मान रहा था। इसे देखते हुए सपा (SP) नेतृत्व ने उनका टिकट रद्द करते हुए वर्तमान विधायक और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के विश्वासपात्र अतुल प्रधान पर भरोसा जताया है और उन्हें मेरठ सीट से मैदान में उतारा है।

इसके अलावा पार्टी ने आगरा लोकसभा सीट से सुरेश चंद्र कदम को टिकट दिया है। गौरतलब है कि संगठन की बैठक के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अब तक जिन सीटों पर (SP) उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें से कई सीटों पर उन्हें उम्मीदवार बदलने पड़े हैं। इसके पीछे कारण जिताऊ उम्मीदवार का न होना और स्थानीय संगठन की नाराजगी या यूं कहें कि पार्टी में अंदरूनी कलह या स्थानीय स्तर पर गुटबाजी काफी प्रचलित बताई जा रही है।

वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के बीच सामंजस्य की कमी भी बताई जा रही है। इससे यह पता चलता है कि कई सीटों पर संगठन से हरी झंडी मिले बिना ही दो-तीन सपा (SP leaders) नेताओं ने नामांकन पत्र (nomination papers) खरीद लिया।

Tag: #nextindiatimes #SP #meerut #AkhileshYadav

RELATED ARTICLE