22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

अयोध्या में दिल खोलकर दान कर रहे भक्त, एक ही दिन में आया इतने करोड़ चढ़ावा

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। अयोध्‍या (Ayodhya) में नवनिर्मित मंदिर में स्थापित होने के बाद रामलला (Ramlala) के दर्शन के लिए न केवल भक्तों का ज्वार उमड़ रहा है, बल्कि भक्तों का निधि समर्पण भी चरम पर है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्र के अनुसार एक दिन में ही भक्तों ने रामलला (Ramlala) को तीन करोड़ 17 लाख रुपये समर्पित (donation) किए।

यह भी पढ़ें-तेलंगाना में मिला 100 करोड़ के कालेधन का खजाना, नोट गिनते-गिनते हांफ गए अधिकारी

इस राशि में दर्शनार्थियों के अतिरिक्त देश-विदेश के भक्तों की ओर से ट्रस्ट के खाते में ऑनलाइन समर्पण (donation) भी शामिल है। अनुमान है कि मंगलवार को रामलला (Ramlala) के दर्शनार्थियों की संख्या पांच लाख तक जा पहुंची। श्रद्धालुओं की अपार भीड़ को देखते हुए ट्रस्ट की ओर से मंदिर परिसर में 10 दान (donation) काउंटर खोले गए थे और इन सभी पर श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही।

अयोध्या में दिल खोलकर दान, पहले दिन 3.17 करोड़ का चढ़ावा, दो दिन में 7.5  लाख भक्तों ने किए रामलला के दर्शन - Donation generously in Ayodhya ramlala  temple offering of Rs

अयोध्या (Ayodhya) में अपने भव्य, नव्य और दिव्य मंदिर में विराजे बालकराम (Ramlala) के दर्शन के ल‍िए लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह है। श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित संख्या शासन-प्रशासन के लिए लगातार चुनौती बनी हुई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को नियमों में बदलाव कर (Ramlala) दर्शन अवधि को बढ़ा कर शाम सात से रात 10 बजे तक कर द‍िया है, जबकि आम दिनों (प्राण प्रतिष्ठा से पहले) में शाम सात बजे मंदिर बंद हो जाता था।

यह भी पढ़ें-मैरी कॉम ने मुक्केबाजी से संन्यास लेने से किया इनकार

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भी भक्तों के रामलला (Ramlala) के प्रति इस अगाध श्रद्धा को देख अभिभूत है। ट्रस्टी और प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) में प्रमुख यजमान के दायित्व का निर्वहन करने वाले डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि मंगलवार को आया दान (donation) काफी महत्व रखता है। ऑनलाइन समर्पण निधि अर्पित करने के लिए रामभक्तों को परिश्रम करना पड़ा। इतनी ज्यादा भीड़ में भी वे धैर्य का परिचय देते हुए क्यूआर कोड को स्कैन कर अपनी निष्ठा का प्रदर्शन करना नहीं भूले।

Tag: #nextindiatimes #Ramlala #donation #pranpishtha

RELATED ARTICLE

close button