24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

तेलंगाना में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त, अब तक मिली इतनी सीटें

Print Friendly, PDF & Email

तेलंगाना। तेलंगाना में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरु हो चुकी है। तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिल गई थी लेकिन अब फिर से कांग्रेस बहुमत से पिछड़ती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन अभी भी BRS कांग्रेस पार्टी से पीछे चल रही है। शुरुआती रुझानों की अगर बात करें तो तेलंगाना में कांग्रेस लगातार आगे चल रही है। वहीं, BRS कांग्रेस से पीछे है।

यह भी पढ़ें- 157 सीटों के साथ मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत की तरफ भाजपा

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं। कांग्रेस को 66, बीआरएस को 40 और बीजेपी को 6 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है। वहीं, एआईएमआईएम को 7 सीटों पर बढ़त मिलती नजर आ रही है। हालांकि, सामने आए एग्जिट पोल के बाद इस बात की संभावना जताई जा रही है कि तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) से ज्यादा जनता का भरोसा कांग्रेस पार्टी ने जीता है। तेलंगाना में KCR कामारेड्डी और गजवेल सीटों से पीछे चल रहे हैं।

वहीं, भाजपा को अब तक 6 सीटें और अन्य के पास 7 सीटें हैं। कोड़गल सीट से तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश कमिटि के अध्यक्ष और सांसद रेवंत रेंड्डी आगे चल रहे हैं।बीजेपी सांसद के लक्ष्मण ने कहा कि तेलंगाना में लोग बदलाव चाह रहे थे। बीआरएस द्वारा भ्रष्टाचार, वंशवाद की राजनीति और तुष्टिकरण की राजनीति तीन मुख्य मुद्दे थे जिन्होंने लोगों को प्रभावित किया। शुरुआती गिनती में कांग्रेस कई जगहों पर आगे चल रही है। लेकिन मेरा मानना है कि बीजेपी अहम भूमिका निभाएगी।

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के पक्ष में BRS नेता विष्णु रेड्डी ने कहा कि हम चुनाव में जाते हैं, आप भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं और सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करते हैं। चुनाव से पहले, हमने कहा था कि हम 88 से अधिक का आंकड़ा पार करेंगे, लेकिन अब अभियान के दौरान सामने आए कई कारकों को देखते हुए… हमें अभी भी विश्वास है कि हम सत्ता में लौटेंगे।

Tag: #nextindiatimes #congress #election #result

RELATED ARTICLE

close button