20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

जापान में दो विमानों के बीच हुई जोरदार टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री

Print Friendly, PDF & Email

टोक्यो। जापान में जोरदार भूकंप (earthquake) के बाद एक बार फिर एक बड़ी अनहोनी की खबर सामने आ रही है। जापान एयरलाइंस के एक विमान (Japan Airlines) के साथ एक तटरक्षक विमान (Coast Guard Aircraft) की टक्कर हो गई। इस जोरदार टक्कर के बाद टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे (Haneda Airport) के रनवे पर आग लग गई।

यह भी पढ़ें-जापान में सुनामी की चेतावनी के बाद भारतीय दूतावास अलर्ट, जारी किए नंबर

जापान की सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके पर लाइव फुटेज में विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं। जापान एयरलाइंस (Japan Airlines) के एक प्रवक्ता ने कहा कि होक्काइडो के शिन-चिटोस हवाई अड्डे (Shin-Chitose Airport) से उड़ान भरने वाला विमान 300 से अधिक यात्रियों को ले जा रहा था।

जापान एयरलाइंस (Japan Airlines) और एनएचके द्वारा हानेडा हवाई अड्डे (Haneda Airport) पर लगाए गए कैमरों के वीडियो फुटेज में वह भयावह क्षण कैद हो गया जब विमान के नीचे उतरने के तुरंत बाद उसमें से आग की लपटें निकलने लगीं। वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान के रनवे पर उड़ान भरने के दौरान आग और धुएं का एक बड़ा विस्फोट दिखाई दिया। इसके बाद विंग के आस-पास के क्षेत्र में आग लग गई। एक घंटे बाद के फ़ुटेज में दिखाया गया कि विमान पूरी तरह से आग में घिरा हुआ था।

Japan Plane Crash: दो विमानों के बीच टक्कर से लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री –  Khabar Uttarakhand News

एयरलाइन (Japan Airlines) ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को निकाल लिया गया है। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके पर लाइव फुटेज में दिखाया गया कि विमान सड़क से नीचे फिसलते ही आग की लपटों में घिर गया और अग्निशमन दल आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे।

Tag: #nextindiatimes #JapanAirlines #airport

RELATED ARTICLE

close button