24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी विधानसभा से 30 दिनों के लिए सस्पेंड

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। संविधान दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को बंगाल विधानसभा में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा लाए प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला। नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी द्वारा स्पीकर की आसन की तरफ कागज फाड़कर फेंकने से नाराज विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने उन्हें पूरे शीतकालीन सत्र सहित 30 दिनों के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें- चीन में फैल रही बीमारी को लेकर भारत सरकार अलर्ट, जारी किए गए ये निर्देश

स्पीकर के अपमान का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक तापस राय ने सुवेंदु को सदन से सस्पेंड करने की मांग को लेकर विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया, जिसपर स्पीकर ने सस्पेंड करने की घोषणा की। इससे पहले मंगलवार को भाजपा विधायकों ने दो बार सदन से वाकआउट किया।

पहले हाफ में भाजपा विधायक दल ने राज्य में विभिन्न योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार को लेकर तत्काल चर्चा की मांग करते हुए कार्य स्थगन प्रस्ताव पेश किया, जिसे स्पीकर ने खारिज कर दिया। इसके बाद सुवेंदु के नेतृत्व में सभी भाजपा विधायक सदन से वाकआउट कर गए और बाहर में भी जमकर नारेबाजी की। इसके बाद दूसरे हाफ में संविधान दिवस पर चर्चा के दौरान स्पीकर के साथ कहासुनी के बाद भाजपा विधायकों ने वाकआउट किया।

Tag: #nextindiatimes #suvenduadhikari #suspend #politics

RELATED ARTICLE

close button