17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

बिहार टीचर भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करें चेक

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। बिहार शिक्षक भर्ती (BPSC) के दूसरे चरण की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों (candidates) ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (result) चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-BMW ने शुरू की सबसे महंगी बाइक की डिलीवरी, भारतीय बाजार में इतनी है कीमत

इसके साथ ही अभ्यर्थी इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपना परिणाम (result) जांच सकते हैं। बीपीएससी (BPSC) की ओर से रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध करवाया गया है जिसमें उम्मीदवारों (candidates) के नाम और रोल नंबर दर्ज हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम इस (result) लिस्ट में दर्ज है वे सफल घोषित किये गए हैं।

Hindi -Bihar Teacher Recruitment 2020: 94000 Teachers Posts recruitment  process to begin from 14 June.

अभ्यर्थियों (candidates) की जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ विषयों का रिजल्ट ही घोषित किया गया है। बचे हुए विषयों का रिजल्ट (result) आज कभी भी घोषित किया जा सकता है। उम्मीदवारों (candidates) को बता दें बीपीएससी (BPSC) की ओर से यह भर्ती 1.22 लाख पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 15 दिसंबर 2023 निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट :

-बीपीएससी (BPSC) टीचर कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन एवं हेडमास्टर भर्ती का रिजल्ट (result) चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
-वेबसाइट के होम पेज आपको अलग-अलग विषयों से संबंधित रिजल्ट के लिंक दिखाई देंगे।
-आप जिस विषय की परीक्षा में शामिल हुए थे उस पर क्लिक करें।
-इसके बाद परिणाम पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
-अब आप इसमें अपना रोल नंबर एवं नाम चेक कर सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #BPSC #result #candidate #examination

RELATED ARTICLE

close button